Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 08 September 2024: तुला और वृश्चिक वालों को होगा धन लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल 

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 08 September 2024: तुला और वृश्चिक वालों को होगा धन लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल 

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 08 सितंबर 2024, रविवार का दिन (08 September 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार  (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ श्री सर्वभूतहराय नमः
आज स्थिति आपके पकड़ में रहेगी लेकिन आज किसी पुरानी बात को लेकर किसी से झगड़ा होने पर मानसिक अशांति भी बनेगी.आज सेहत के लिए नज़रअंदाज़ भारी पड़ेगा.वाणी पर नियंत्रण राख़ें.आपके अंदर विवेकि भरा रहेगा भले-बुरे का पूर्व ज्ञान भी कर सकेंगे इसके बावजूद मन अनैतिक कार्यो में भटक सकता है. सामाजिक क्षेत्र एवं घर मे धैर्य का परिचय दें किसी की बातों पर शीघ्र प्रतिक्रिया माहौल खराब करेगी. महिला वर्ग अतिआत्मविश्वास की भावना से ग्रस्त रहेंगी जिससे मान भंग के प्रसंग बन सकते है.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ श्री महारूपाय नमः
आज का दिन व्यावसायिक दृष्टिकोण से आपके लिए लाभदायक रहेगा.मित्रों या परिवार के साथ घूमने का अवसर प्राप्त होगा.निवेश के लिये दिन उत्तम है.लें-देन मैं सावधानी राखें.जो भविष्य के लिए भी हितकर रहेंगे. आज आप में वैचारिक निखार आएगा. परिजनों से सम्बन्ध मधुर रहेंगे. शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे. सांसारिक सुख सुविधाओं की वस्तुएं संकलित करने पर धन खर्च होगा. विवाहोत्सुकों के लिए योग्य साथी की तलाश पूरी हो सकती है. पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी. भाग्योदयकारक समय रहेगा.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ श्री गणेशाय नमः
आज के दिन आप स्वयं को अन्य लोगो से श्रेष्ठ आंकेंगे मनमाना व्यवहार करने से आस पास रहने वालों को असुविधा होगी व्यर्थ की बहस भी होगी. सेहत आज ठीक रहेगी लेकिन कलह-क्लेश के कारण मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे. जिस भी कार्य का मन बनाएंगे उसमे कोई ना कोई व्यवधान आने से मन खिन्न होगा. धन संबंधित लेन-देन में स्पष्टता रखें लिख कर ही करें भूल होने की आशंका है. आकस्मिक यात्रा हो सकती है. जोड़ तोड़ की नीति से धन लाभ होगा.घर बाहर संतुलित व्यवहार राख़ें.धार्मिक कार्य का भी हिस्सा बनेंगे आज.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ श्री लम्बोदराय नमः
आज के दिन मिश्रित रहेगा.मध्यान तक का समय गरमा गरमी वाला रहेगा ,लेकिन धैर्य धारण करने पर संध्या बाद उम्मीद से अधिक लाभ कमा सकते है. वाणी पर नियंत्रण राखें.आज आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा घरेलू सुख के साधन एवं मौज शौक पर केवल दिखावे के लिए खर्च करेंगे जिससे बाद में आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. घर मे किसी ना किसी से रूठना मनना चलता रहेगा फिर भी स्थिति किसी बुजुर्ग के दखल से गंभीर नही बनेगी. महिलाओ में आत्मबल अधिक रहेगा लेकिन ईर्ष्या  के कारण कार्य मे गड़बड़ करेंगी.आप के दिनचर्या आज धीमी ही रहेगी.

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय 
आज का दिन परिश्रम साध्य रहेगा मध्यान तक मेहनत का फल ना मिलने पर क्रोध आएगा. अचानक खर्च होने के योग बन रहे है.लें-देन मैं सावधानी राख़ें.धन लाभ के लिए अधिक इन्तजार करना पड़ेगा सहकर्मीयो एवं परिजनों से नम्रता से व्यवहार करें अन्यथा सारा कार्य खुद ही करना पड़ सकता है. आपके व्यवहार में परिवर्तन आने से लोग आश्चर्य करेंगे. सामाजिक क्षेत्र से आय के नवीन साधन बनेंगे उच्चवर्ग के लोगो से लाभदायक जान-पहचान होगी. पारिवारिक जीवन में विषमताओं का अहसास होगा खर्च करने पर भी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी स्वयजनों से वैर विरोध रहेगा फिरभी गंभीर परिणाम नही होंगे.

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ श्री गणेशाय नमः-
आज के दिन का पूर्वार्ध कुछ ख़ास नहीं रहेगा दैनिक कार्य सामान्य गति से चलते रहेंगे.अधूरे कार्य आज भी लटके रहने की संभावना है.आज मन बहलाने के लिये कोई आनैतिक कार्य न करें.आज आप स्वयं को छोड़ इधर-उधर की बातों में ज्यादा रूचि लेंगे लेकिन किसी को बिना मांगे सलाह ना दे अन्यथा सम्मान में कमी आ सकती है दो पक्षो में सुलह कराने में भी आपकी महत्त्वपूर्ण भागीदारी रह सकती है. विरोधी शांत रहेंगे. धन लाभ आज चाह कर भी आशा के अनुकूल नहीं रहेगा. 

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ श्री वृष रुपाय नमः
आप आज के दिन किसी बहुप्रतीक्षित कार्य को लेकर बेचैन रहेंगे अधूरे कार्य पूर्ण करने की जल्दी रहेगी जल्दबाजी में कुछ कार्य बिगड़ भी सकते है इसका ध्यान रखें.वाणी पर नियंत्रण राख़ें.कार्य क्षेत्र पर अपनी गलती का गुस्सा अन्य व्यक्ति के ऊपर निकालने से गर्मा गर्मी बढ़ेगी.धन लाभ की कामना संध्या के समय पूर्ण हो जायेगी लेकिन आशा से कुछ कम ही. नौकरी पेशा जातक आवश्यक कार्य से लंबे अवकाश का मन बना सकते है. धार्मिक कार्यो में भी विशेष रूचि लेंगे टोने टोटको पर प्रयोग कर सकते है.अविवाहितो के लिए रिश्ते आएंगे.मित्रों के साथ कही घूमने जाने का प्लान बनेगा.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ क्लीम केशवाय नमः
आज के दिन आप ना चाहकर भी व्यर्थ के झगड़ो में पड़ेंगे. मन मे अहम की भावना गलती करने पर भी झुकने नहीं देगी. सेहत में भी उतार-चढ़ाव लगा रहने से कार्य क्षेत्र पर अव्यवस्था फैलेगी. छाती में संक्रमण अथवा मासपेशियो में खिंचाव आने से पीड़ा होगी. जिम्मेदारी ठीक से नहीं संभालने पर बड़े लोग नाराज होंगे. धन लाभ की उम्मीद नहीं होने पर भी अचानक होने से आश्चर्यचकित होंगे. फिर भी खर्च आय की तुलना में अधिक ही रहेंगे. घर अथवा रिश्तेदारी में पूजा पाठ के आयोजन में भाग ले सकते हैं. महिलाये जल्दबाजी में गलत निर्णय लेने से परेशान हो सकती है. लंबी यात्रा आज ना करें ठंडे प्रदार्थो से परहेज रखें.

🌹-धनु राशि-उपाय-ॐ श्री विशालाक्षाए नमः
आज का दिन आपको राज समाज से लाभ के साथ-सातः मान-सम्मान भी दिलाएगा.आज पूजा पाठ मैं मन लगेगा.धार्मिक यात्रा के योगहैं.कारोबारी लोग रुके हुए कार्य सहायता मिलने से पूर्ण कर सकेंगे. प्रतिस्पर्धा भी कम रहने से लाभ के आसार बढ़ेंगे. लेन-देन के व्यवहारों से भी निश्चित समय पर धन लाभ हो सकेगा. दाम्पत्य जीवन मे खुशियां बढ़ेंगी. सुख के साधनों की वृद्धि पर खर्च करेंगे. सामाजिक जीवन मे आज आप धनी व्यक्तियों जैसी पहचान बनाएंगे. जननेंद्रित संबंधित समस्या रह सकती है पानी अधिक पियें.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः 
आज का दिन लाभदायक रहेगा अकारण क्रोध से बचे अन्यथा लाभ के अवसर का फायदा कम मिलेगा. आपको पुराने परिश्रम का लाभ किसी न किसी रूप में अवश्य मिलेगा. वाणी पर नियन्त्रण राख़ें.व्यवहारिकता से बनाये सम्बन्धों से निकट भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेगी.लेन देन मैं सावधानी राख़ें.व्यवसाय से भी मध्यान तक प्रचुर मात्रा में लाभ घरेलु कार्यो में व्यस्तता रहेगी सुखोपभोग की वस्तुओ पर खर्च करना पड़ेगा.वाणी एवं व्यवहार की मधुरता किसी को भी आसानी से प्रभावित करेगी. धार्मिक क्षेत्र की यात्रा होगी. सेहत सामान्य रहेगी.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ उमा पुत्राय नमः
आज मध्यान तक व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ेगी लेकिन नतीजा निराशाजनक ही रहेगा जिस भी कार्य को करने का प्रयास करेंगे उसमे ही विलंब के साथ कुछ ना कुछ कमी रहेगी.आपकी विचारधारा किसी से भी मेल नही खायेगी जिस कारण अन्य लोगो से तालमेल बैठाने में असुविधा रहेगी. घर मे भी भाई बंधुओ से वैचारिक मतभेद के चलते कलह होगी. किसी भी महत्त्वपूर्ण कार्य मे निवेश ना करें हानि की संभावना अधिक है लेकिन मेहनत में कमी ना करे संध्या से स्थिति सुधरने लगेगी रुके कार्य मे गति आने पर लाभ की संभावना भी बनेगी.  

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ क्लीम कलिकाय नमः
आज का दिन शारीरिक रूप से प्रतिकूल रहेगा.हाथ पैरों में भी शिथिलता रहेगी जिससे दैनिक कार्य कुछ प्रभावित रहेंगे.पारिवारिक वातावरण अधिक भावुक रहेगा. घर के सदस्य आपसी परेशानी को समझेंगे फिर भी अधिक बोलने एवं क्रोध की आदत से बचें. स्त्री सुख मैं वृद्धि होगी आज.आर्थिक रूप से दिन आकस्मिक खर्च वाला रहेगा संध्या बाद स्थिति सामान्य होने लगेगी.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement