trendingNowhindi4033741

Vastu Tips: किस्मत और पैसों से रहना है मालामाल तो घर में न रखें ये 7 पौधे

कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिन्हें लगाने से आपकी जिंदगी में पैसों की किल्लत हो सकती है, इसलिए ऐसे पौधे म लगाएं

Vastu Tips: किस्मत और पैसों से रहना है मालामाल तो घर में न रखें ये 7 पौधे

डीएनए हिंदी- वैसे तो कहा जाता है कि घर के बाहर ही नहीं बल्कि घर के अंदर भी प्लांट्स  लगाने चाहिए और आजकल तो इंडोर प्लांट्स का फैशन भी काफी ट्रेंड में है.लेकिन कुछ ऐसे भी प्लांट्स हैं जिन्हें घर के आंगन, बगीचे में लगाने से आपकी जिंदगी में पैसों की किल्लत आती है.

आज हम आपको ऐसे ही कुछ अनलकी प्लांट्स के बारे में बताएंगे जिन्हें लगाने से आप पैसों के मोहताज हो जाते हैं और किस्मत आपसे रूठ सी जाती है.अगर ऐसा है तो आप तुरंत उन्हें घर से बाहर कर दें.वास्तु शास्त्र की मानें तो पेड़ पौधों का संबंध भाग्य और दुर्भाग्य से जुड़ा होता है. ऐसे पौधे आपको नेगेटिव एनर्जी पहुंचाते हैं. (Negative Energy from Plants) आपको 7 ऐसे पौधों के बारे में बता रहे हैं जो होते बहुत खूबसूरत हैं लेकिन घर में दुर्भाग्य लेकर आते हैं. (Unlucky Plants)

कांटेदार पौधे (Loss of Unlucky Plants)

घर या ऑफिस में कभी भी कांटेदार पौधे ना लगाएं. गुलाब को छोड़कर कैक्टस या फिर किसी अन्य आकर्षक दिखने वाले कांटेदार पौधे को घर में लगाने से बचें

पति-पत्नी के रिश्ते से जुड़ी ये खबर जरूर पढ़ें 

ये हैं कुछ पौधों की सूची (List of  Unlucky Plants)

बोनसाई

बोनसाई का पौधा घर में रखने का चलन तेजी से बढ़ता चला जा रहा है लेकिन बोनसाई को घर में रखने पर सदस्यों की प्रगति रुक जाती है.प्रगति के रास्ते बंद होते चले जाते हैं.घर के अंदर लाल फूल वाले पौधों को भी नहीं रखना चाहिए.इन्हें आप खुली जगह या फिर बगीचे में रख सकते हैं.

इमली

इमली का पौधा देखने में बहुत ही आकर्षक है,लेकिन इसे घर में लगाना अशुभ हो सकता है। इमली के पेड़ में बुरी आत्माओं का निवास रहता है.इसी कारण से इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि जहां पर भी ऐसा पेड़ होता है वहां पर घर बनवाने से बचाव करना चाहिए

मेहंदी का पौधा

मेहंदी के पौधे घरों में दिख जाते हैं. ये पेड़ लाभकारी औषधियों का खजाना भी है मगर वास्तु के अनुसार यह पेड़ घर के लिए बहुत ही अशुभ बताया जाता है.

सूखे हुए पौधे

मुरझाए या फिर सूखे पौधे भी घर में अशुभता का प्रतीक माने गए हैं.ये भाग्य में बाधा बनने लगते हैं.साथ ही लोग अक्सर बुके को घर पर सजा कर छोड़ दिया करते हैं.जिन के फूल सूख जाया करते हैं। इन्हें भी बहुत ही अपशकुन माना जाता है.

कपास का पौधा

रेशमी कपास का पौधा और पलमायरा का पेड़ भी घर के आसपास लगाने पर अशुभ साबित होता है.

पॉटेड-पौधे

घर की दीवारों पर कहीं भी गमलों को लटका दिया जाता है,लेकिन यह बात जान लेना जरूरी है कि छोटा हो या बड़ा घर की उत्तर और पूर्व की दीवार पर गमले वाले पौधे लगाने से बचाव करना चाहिए. ये बहुत ही अशुभ होता है.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.