trendingNowhindi4032819

Astro Tips to Lose Weight: वजन घटाने के लिए भी ज्योतिष में बताए गए हैं उपाय, यह करेंगे तो हो जाएंगे दुबले

Astro Tips to Lose Weight: वजन घटाने के लिए आप लगातार मेहनत कर रहे हैं, एक्सरसाइज़ और डाइट भी नहीं आ रहा है काम तो ट्राई करें ये

Astro Tips to Lose Weight: वजन घटाने के लिए भी ज्योतिष में बताए गए हैं उपाय, यह करेंगे तो हो जाएंगे दुबले
वजन घटाने के लिए ज्योतिष उपाय

डीएनए हिंदी: आज कल के व्यस्त जीवन में मोटापा (Weight Loss Tips in Astrology) एक बड़ी परेशानी बनता जा रहा है. मोटापे ने कई लोगों को खराब जीवनशैली और खान-पान की वजह से अपनी चपेट में ले लिया है. इसके कारण व्यक्ति को न केवल शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है बल्कि मानसिक तनाव से जूझना पड़ता है. वजन घटाने के लिए लोग जिम या मैदान में पसीना तो बहाते हैं लेकिन उन्हें कुछ खास फर्क नहीं दिखाई देता है. ऐसे में आप ज्योतिष की मदद ले सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे ग्रहों के विषय में बताया गया है जो वजन कम करने या उसे बढ़ाने में कारक साबित होते हैं. आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र की मदद से कैसे किया जा सकता है वजन कम. 

Weight Loss के लिए इस ग्रह को मजबूत करना है जरूरी

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने से वजन नियंत्रित करने में मदद मिलती है. माना यह भी जाता है कि गुरु ग्रह पर समस्या आने के कारण शारीरिक समस्या भी उत्पन्न होती है. इसलिए कुंडली में बृहस्पति ग्रह को मजबूत करना आवश्यक है. 

करें गुरु यंत्र की पूजा

बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के लिए गुरु यंत्र की पूजा नियमित रूप से करें. साथ ही सफेद या पीले रंग के पुखराज को सोने से बने अंगूठी में धारण करें. ऐसा करने से व्यक्ति को लाभ होगा और वजन कम (Weight Loss Tips in Astrology) करने में सहायता मिलेगी. 

Vastu Tips: घर के मेन गेट पर लगाते हैं तोरण तो मिलता है यह शानदार लाभ

जन्म से हैं गोलमटोल तो करें ये उपाय

जिस शिशु का चंद्रमा मजबूत होता है वह जन्म से ही गोलमटोल होता है. यह जरूरी नहीं कि वह हमेशा के लिए ऐसा ही रहे. ज्यादातर देखा गया है कि आगे चलकर इनका शरीर स्वस्थ हो जाता है. बड़े होने के बाद भी अगर बच्चा पतला नहीं हो पा रहा है तो उसे सप्ताह में दो बार पंचामृत का सेवन कराएं, इसके साथ उसे हर दिन तांबे से बने बर्तन में पानी पिलाएं. 

शादी के बाद हो जाए वजन में बढ़ोतरी को करें ये उपाय

तीन ग्रहों के कारण शादी के बाद वजन में बढ़ोतरी होती है. वे हैं चंद्रमा, शुक्र और बृहस्पति. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Tips) में यह भी बताया गया है कि कर्क, वृश्चिक, मीन, वृषभ, कन्या और मकर राशि के जातकों का वजन शादी के बाद बढ़ जाता है. ऐसे में रोजाना सुबह सूर्य को रोली व अक्षत मिलाकर अर्घ्य देने से लाभ होता है. 

Astro Tips : घर में है टूटे जूते चप्पल का अम्बार तो राहु, केतु और शनि कर सकते हैं यह

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.