trendingNowhindi4030191

Bada Mangal 2022: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, जीवन में आएगी खुशहाली

आज यानि 31 मई को तीसरा Bada Mangal 2022 मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान हनुमान जी की विधिवत पूजा करने से भक्तों का कल्याण होता है.

Bada Mangal 2022: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, जीवन में आएगी खुशहाली
बड़ा मंगल 2022

डीएनए हिंदी: संकटमोचन हनुमान जी का प्रिय महीना ज्येष्ठ मास को बताया गया है. यह मास बजरंगबली का आशीर्वाद पाने के लिए सबसे उत्तम माना गया है. आज यानि 31 मई को ज्येष्ठ मास का तीसरा बड़ा मंगल ( Bada Mangal 2022 ) मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान हनुमान जी की विधिवत पूजा करने से भक्तों का कल्याण होता है और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है और इससे व्‍यक्ति साहसी और निडर बनता है. इस दिन बजरंगबली ( Bhagwan Hanuman Ji ) को प्रसन्न करने के लिए कुछ ऐसे उपाय हैं जिनका पालन करने से घर में खुशियां आती हैं और सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं किन उपायों से कर सकते हैं हनुमान जी को प्रसन्न. 

बड़े मंगल के दिन करें ये उपाय ( Bada Mangal 2022 Upay ) 

  • बड़े मंगल के दिन संकटमोचक को चोला चढ़ाने से लाभ मिलता है. हनुमान मंदिर जाकर भगवान को केसरी रंग का चोला चढ़ाएं और सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से कई प्रकार के कष्ट दूर हो जाएंगे. 

  • आज के दिन भगवान को पान का बीड़ा अर्पित करें. ऐसा करने से करियर में आ रही समस्याएं खत्म हो जाएगी और मनपसंद रोजगार पाने में मदद मिलेगी. 

  • हनुमान जी प्रभु श्री राम के परम भक्त हैं तो इस दिन राम नाम का 108 बार पाठ करें. इससे बजरंगबली प्रसन्न होंगे और आपकी सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होगी. 

  • बड़े मंगल के दिन हनुमान चालीसा का पाठ नियमित रूप से करें. ऐसा करने से भगवान मनचाहा वरदान देंगे. हनुमान चालीसा पाठ के बाद आरती जरूर करें. 

  • आज के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें. इससे न केवल हनुमान जी प्रसन्न होंगे बल्कि प्रभु श्री राम भी आशीर्वाद प्रदान करेंगे. 

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य के इन श्लोकों में छिपे हैं जीवन में सफलता के रहस्य

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.