trendingNowhindi4034066

Govt. Job के लिए हथेली की इन निशानियों पर दें ध्यान, रंग लाएगी मेहनत और किस्मत भी देगी साथ

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि आपकी हथेलियों पर कुछ ऐसी निशानियां हैं जिनसे आप Govt. Jobs के बारे में जान सकते हैं.

Govt. Job के लिए हथेली की इन निशानियों पर दें ध्यान, रंग लाएगी मेहनत और किस्मत भी देगी साथ
सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: कई लोग सरकारी नौकरी (Govt. Job) का सपना जरूर देखते हैं लेकिन मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल करने में परेशानियों का सामना करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि आपकी हथेलियों पर कुछ ऐसी निशानियां हैं जिनसे आप नौकरी पाने में आ रही उलझनें और नौकरी योग के बारे में जान सकते हैं. हथेली पर बन रहे सरकारी नौकरी योग के बारे में (Government Job Astrology) हस्त-रेखाओं के माध्यम पता लगाया जा सकता है.

Govt. Job के लिए इन निशानियों से लगाएं पता

  • शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के हाथ पर सूर्य की रेखा दोहरी होती है और क्रॉस का निशान बृहस्पति पर्वत पर बना है तो सरकारी नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. 

  • इसके साथ रिंग फिंगर यानि अनामिका के नीचे सूर्य पर्वत बना हुआ है तो यह आपके लिए महत्वपूर्ण है. इससे व्यक्ति के मान-सम्मान जीवन में वृद्धि होती है. हथेली पर अगर सूर्य पर्वत उभरा हुआ है और वहां से सीधी रेखा निकल रही है तो नौकरी की संभावना बढ़ जाती है. 

  • भाग्य रेखा पर अगर कोई लकीर सीधे सूर्य पर्वत पर जाकर मिल रही है तो यह व्यक्ति के लिए बहुत भाग्यशाली माना जाता है. यह लोग सरकारी सेवा से जुड़े कार्यों का हिस्सा बने रहते हैं और सरकारी क्षेत्र में इनका पद ऊंचा होता है. 

  • इसके साथ इंडेक्स फिंगर तर्जनी उंगली के नीचे गुरु पर्वत उभरा हुआ है तो यह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली माना जाता है. साथ ही ऐसे लोग प्रशासनिक अधिकारी के पद पर बैठते हैं और पदोन्नति हासिल करने में इन्हें समस्या नहीं आती है.

Yogini Ekadashi 2022: भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित एकादशी व्रत के दिन ध्यान रखें ये विशेष बातें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.