trendingNowhindi4045377

Krishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन व्रत रखने से इन राशि के जातकों को होगा विशेष लाभ

Krishna Janmashtami 2022: भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने से और विशेष उपायों का पालन करने से भक्तों को बहुत लाभ होता है. साथ ही ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर कुछ ऐसी राशियां हैं जिन्हें विशेष लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं.

Krishna Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन व्रत रखने से इन राशि के जातकों को होगा विशेष लाभ
श्री कृष्ण

डीएनए हिंदी: Krishna Janmashtami 2022 Vrat- भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव की तैयारी देश भर में जोरों पर है. हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान श्री कृष्ण का जन्म रोहिणी नक्षत्र में अष्टमी तिथि को हुआ था. इस दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने से और विशेष उपायों का पालन करने से भक्तों को बहुत लाभ होता है. हिंदू धर्म में श्री कृष्ण (Lord Krishna) को भगवान विष्णु का अवतार माना गया है इसलिए उनकी पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि, संतान प्राप्ति और सभी क्षेत्रों में तरक्की मिलती है. बता दें कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर कुछ ऐसी राशियां हैं जिन्हें विशेष लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ.

कृष्ण जन्माष्टमी 2022 पर इन राशियों को मिलेगा लाभ (Krishna Janmashtami 2022 Vrat)

ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर व्रत रखने से उन जातकों को विशेष लाभ मिलेगा जिनकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है. जो लोग संतान की प्राप्ति चाहते हैं उन्हें भी यह व्रत रखना चाहिए. हिन्दू पंचांग में ऐसी भी 2 राशियां बताई गई है जिन्हें विशेष लाभ मिलेगा.

कर्क राशि

जन्माष्टमी के दिन व्रत रखने से चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है इसलिए कर्क राशि जिनका स्वामी चंद्रमा है उन्हें भी विशेष लाभ होगा और उनके सभी अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे.

Dahi Handi in Janmashtami : कृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन मनता है यह त्योहार, जानिए बाल गोपाल से कैसे जुड़ा है यह

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बहुत लाभदायक साबित होने वाला है. इस राशि के जातकों के लिए धन प्राप्ति का योग बन रहा है और नौकरी व व्यवसाय में भी तरक्की होने के अनुमान हैं. जो विद्यार्थी परीक्षा के लिए पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें भी अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है.

श्री कृष्ण जन्माष्टमी शुभ योग (Krishna Janmashtami 2022 Shubh Yog)

इस वर्ष भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव 2 दिन मनाया जाएगा. वह इसलिए क्योंकि अष्टमी तिथि 2 दिन पड़ रही है, यानी 18 और 19 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व मनाया जाएगा. इस दिन अत्यंत दुर्लभ योग का निर्माण हो रहा है जिसे पूजा के लिए बहुत ही शुभ माना गया है.

वृद्धि योग: 17 अगस्त दोपहर से 18 अगस्त रात 8:41 तक
अभिजीत मुहूर्त: 18 अगस्त दोपहर 12 बज कर 5 मिनट से 19 अगस्त रात 12 बचकर 56 मिनट तक
ध्रुव योग: 18 अगस्त रात 8 बज कर 41 मिनट से 19 अगस्त को रात 8 बस कर 59 मिनट तक

Krishna Janmashtami 2022: स्मार्त और वैष्णव जन्माष्टमी होते हैं अलग-अलग, इस वजह से 2 दिन मनाया जाता है यह पर्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.