trendingNowhindi4032621

Laxmi Narayan Yog: 18 जून से इन दो राशियों के लिए शुरू हो रहा है शुभ योग

ज्योतिष में Laxmi Narayan Yog को दुर्लभ संयोग माना गया है जो बुध और शुक्र ग्रह के एक राशि में उपस्थित रहने से बनता है. यह 18 जून से शुरू हो रहा है यह.

Laxmi Narayan Yog: 18 जून से इन दो राशियों के लिए शुरू हो रहा है शुभ योग
लक्ष्मी नारायण योग

डीएनए हिंदी: ज्योतिष में कई प्रकार के शुभ योग का वर्णन किया गया है. इन्हीं में से एक है लक्ष्मी नारायण योग (Laxmi Narayan Yog). शास्त्रों में इस योग को बहुत शुभ माना गया है साथ ही कहा जाता है कि इस योग के निर्माण से व्यक्ति पर लक्ष्मी नारायण की कृपा होती है. यह दुर्लभ संयोग बुध और शुक्र ग्रह के एक राशि में उपस्थित रहने से बनता है. 18 जून को यह शुभ संयोग उत्पन्न हो रहा है जब शुक्र ग्रह वृषभ राशि में विराजमान होंगे. 

बात करें लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव की तो यह शुभ संयोग कई राशियों के लिए लाभदायक है, मगर 2 राशियों पर इसका प्रभाव अत्यंत शुभ माना जा रहा है. 18 जून से 2 जुलाई तक 2 राशियों के जातकों पर लक्ष्मी नारायण की कृपा बनी रहेगी. जब भी इस योग का निर्माण होता है तो व्यक्ति सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पा लेता है. यही आशीर्वाद वृषभ और वृश्चिक राशि के जातकों को भी प्राप्त होगा. आइए जानते हैं किस तरह मिलेगा इन दोनों राशियों को लाभ.

किस तरह होगा वृषभ राशि को लक्ष्मी नारायण योग (Laxmi Narayan Yog) से लाभ?

18 जून से 2 जुलाई तक वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. जो व्यापार क्षेत्र में हैं उन्हें भी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति होने की संभावना भी अधिक है. साथ ही वे अपने कार्यक्षेत्र में कई प्रकार के लाभ पाएंगे. वृषभ राशि के जातक इस बीच भौतिक एवं पारिवारिक सुख का आनंद लेंगे.

Astro Tips : घर में है टूटे जूते चप्पल का अम्बार तो राहु, केतु और शनि कर सकते हैं यह

वृश्चिक राशि के लिए भी है Laxmi Narayan Yog लाभकारी 

वृश्चिक राशि के जातकों को लक्ष्मी नारायण योग के दौरान पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी. साथ ही इन्हें अपने जीवन साथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा. जो लोग कारोबार क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी सफलता और लाभ मिलेगा. इसके साथ सहयोगियों का साथ भी मिलेगा. जो लोग अभी भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके हाथ सफलता आएगी और प्रतियोगी परीक्षाओं में भी वे सफल होंगे ऐसी पूरी संभावना है. 

Mangal Transit 2022: जल्द मेष राशि में गोचर करेंगे मंगल देव, इन 4 राशियों की खुलेगी किस्मत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.