trendingNowhindi4042607

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन तक सतर्क रहें यह 4 राशियां, बढ़ सकती है मुसीबतें

Rakshabandhan 2022: 10 अगस्त तक अंगकारक योग का निर्माण हो रहा है, ऐसे में इन 4 राशियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है.

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन तक सतर्क रहें यह 4 राशियां, बढ़ सकती है मुसीबतें
रक्षाबंधन 2022

डीएनए हिंदी: Raksha Bandhan 2022- 11 अगस्त 2022 को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा. इससे पहले ग्रहों की स्थिति में बड़ा फेरबदल होगा. जून के महीने में ग्रहों के सेनापति मंगल ने मेष राशि में प्रवेश किया था. उस राशि में पहले से ही राहु उपस्थित थे. ऐसे में अंगकारक योग का निर्माण हुआ. ज्योतिष शास्त्र में अंगकारक योग को अशुभ योग की श्रेणी में रखा गया है. अंगकारक योग 10 अगस्त तक मेष राशि (Angkarak Yog) में उपस्थित रहेगा जिस वजह से मेष राशि के साथ तीन अन्य राशियों को भी सतर्क रहना होगा. आइए जानते हैं किन राशियों को रहना होगा सतर्क.

मेष राशि

मेष राशि में राहु और मंगल की युति से अंगकारक योग का निर्माण हुआ. इसलिए इस राशि के जातकों को रक्षाबंधन तक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. उनके व्यवहार में बदलाव के कारण कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती है. इसलिए उन्हें क्रोध पर नियंत्रण करना होगा. साथ ही झगड़ों से या वाद-विवाद से दूरी बनानी होगी. इसके साथ सलाह यह भी दी जाती है वे किसी अन्य की गाड़ी ना चलाएं.

कर्क राशि

ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार 10 अगस्त तक कर्क राशि के जातकों को संभलकर रहना होगा. अंगकारक योग के कारण उन्हें क्रोध और वाणी के कारण मुसीबतें उठानी पड़ सकती हैं. इस दौरान चोट लगने का खतरा भी बना हुआ है. इसलिए सलाह दी जाती है कि वह सावधानी से वाहन चलाएं और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें.

Raksha Bandhan 2022: कब है राखी बांधने का शुभ मुहूर्त, जानें इस त्यौहार के पीछे का इतिहास

वृषभ राशि

रक्षाबंधन तक वृषभ राशि के जातकों को भी सतर्क रहना होगा. अंगकारक योग के कारण दुर्घटना की स्थिति बनी रहेगी साथ ही दूसरों के मामले में दखल देने से बचें और पैसों के लेनदेन में भी खास सावधानी बरतें. इस बीच रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2022) किसी से भी उधार ना लें और ना ही किसी को पैसे कर्जे के रूप में दें.

तुला राशि 

राशि के जातकों को भी अंगकारक योग के कारण सतर्क रहने की जरूरत है. उनके वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है. घर में किसी विवाद से बचने का प्रयास करें. कर्ज के मामले में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही किसी सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे छात्रों की एकाग्रता टूट सकती है. ऐसे में रक्षाबंधन तक उन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता है.

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर्व पर थाली सजाते समय बहनें रखें इन चीजों का खास ध्यान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.