trendingNowhindi4038534

Vastu Tips: बेडरूम में रखा है मिरर तो शादी-शुदा लाइफ़ के साथ हो सकती है यह गड़बड़

Vastu Tips for Home: शास्त्रों के अनुसार जो लोग वास्तु में बताई गई उपायों का पालन नहीं करते हैं उन्हें वास्तुदोष का सामना करना पड़ता है

Vastu Tips: बेडरूम में रखा है मिरर तो शादी-शुदा लाइफ़ के साथ हो सकती है यह गड़बड़
Vastu Tips: सांकेतिक चित्र

डीएनए हिंदी: Vastu Tips for Love- वास्तु शास्त्र को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए या वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए, घर-परिवार में खुशियां पाने के लिए वास्तु शास्त्र बहुत कारगर है. इसमें कई ऐसी उपाय बताए गए हैं जिनका पालन करने से व्यक्ति इन सभी चीजों से छुटकारा पा सकता है. शास्त्रों के अनुसार जो लोग वास्तु (Vastu Tips for Home) में बताई गई चीजों का पालन नहीं करते हैं उन्हें वास्तुदोष का सामना करना पड़ता है. यह दिशा के कारण, वस्तु के कारण हो सकती है. इसलिए दांपत्य जीवन में मुश्किलें आ रही हैं तो कमरे में रखीं इन चीजों पर ध्यान दें.

बेडरूम में नहीं होना चाहिए शीशा (Vastu Tips for Bedroom)

ड्रेसिंग रूम के अतिरिक्त बेडरूम में शीशा नहीं होना चाहिए. शीशा वैवाहिक जीवन में तनाव का कारण बन सकता है और इससे विवाद का खतरा बढ़ सकता है. अगर बेडरूम में शीशा रखा हुआ है तो उसे कहीं और रख दें. 

इस चीज को रखने से बचें

बेडरूम में कई लोग सजावट के मकसद से पौधे रख लेते हैं. मगर वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है. कमरे में पौधे खासकर कटीले झाड़ियों वाले पौधे बिल्कुल न रखें. यह तनाव को बढ़ाता है. 

Sawan Kanwar Yatra 2022: इस तरह हुई थी कांवड़ यात्रा की शुरुआत, जानिए खास बातें

घर लेते समय रखें इन तीन बातों का ध्यान (Vastu Tips for New Home)

  • नए युगल को घर लेते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर का बाथरूम ईशान कोण में ना हो. इससे वैवाहिक जीवन में कई तरह की समस्याएं आती हैं और पति-पत्नी के बीच कलह की संभावना बढ़ जाती है. 

  • घर लेते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि कमरा उत्तर-पश्चिम दिशा में या वायव्य कोण में होना चाहिए. साथ ही सोने समय इस बात का ध्यान कि आप दक्षिण पूर्व की ओर सोएं. इससे रिश्ता और मजबूत होगा और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. 

  • बेडरूम को सजाते समय इस चीज का ध्यान रखें कि नए युगल बेडरूम में तिजोरी या अलमारी न रखें. पूजा घर को बेडरूम में रखना निषेध है. यह रिश्तों में खलल पैदा करता है और इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.

Bad Effect of Planets: इन ग्रहों का खेल बिगाड़ता है अपनों से रिश्ता, जानिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.