Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astrology Remedies: शत्रुओं से हैं परेशान तो पीपल के नीचे करें हनुमान चालीसा का पाठ, तुरंत मिलेगा लाभ

Astrology Remedies: पीपल के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ करने से नौकरी और घर परिवार से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती है. 

Astrology Remedies: शत्रुओं से हैं परेशान तो पीपल के नीचे करें हनुमान चालीसा का पाठ, तुरंत मिलेगा लाभ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप अपने दुश्मनों से परेशान हैं तो आप उन पर विजय पाने के लिए ये उपाय कर सकते हैं. हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पूजनीय माना जाता है. कई पेड़ों की पूजा करने से लाभ प्राप्त होता है और भगवान की कृपा बनी रहती है. आप पीपल के पेड़ (Pipal Ped) के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ करके अपने दुश्मनों पर जीत हासिल कर सकते हैं. हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने से डर दूर होता है. अगर आप पीपल के पेड़ के नीचे हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करते हैं तो आपको अपने दुश्मनों से डरने की कोई जरूरत नहीं है. पीपल के नीचे हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने से नौकरी और घर परिवार से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती है. 

कुंडली के दोष को करता है दूर
हिंदू धर्म में पीपल को देववृक्ष माना जाता है. पीपल के नीचे शिवलिंग रखकर पूजा करने और जल चढ़ाने से लाभ प्राप्त होता है. अगर पूरी श्रद्धा से पीपल के पेड़ की सेवा की जाए तो इससे बहुत लाभ मिलते हैं. यह कुंडली के दोष को भी दूर करता है. 

यह भी पढ़ें - Love Rashifal 2023: नए साल में इन राशियों को मिलेगा प्यार, लेकिन इन जातकों के निजी संबंध पर लगेगा ग्रहण

शनि दोष दूर करने के लिए करें ये उपाय 
पीपल के पेड़ की पूजा करने से शनि दोष भी दूर होता है. अगर कोई शनि की साढ़ेसाती (Shani Sadhe Sati) से जुझ रहा हो तो उसे पीपल की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए. जल चढ़ाने के बाद पेड़ की सात परिक्रमा करनी चाहिए. शनिवार के दिन यह उपाय करना चाहिए. यह आप 11, 21 या फिर 51 शनिवार तक कर सकते हैं. ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है और शनि की कृपा बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement