Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jyotish Tips: किसी के मांगने पर भी रसोई घर से उधार नहीं देनी चाहिए ये चीजें, सामान के साथ चली जाती है बरकत

रसोई घर में इन 4 चीजों का लेन देन करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. दरिद्रता और दुष्चक्र में फंसता चला जाता है परिवार.

Jyotish Tips: किसी के मांगने पर भी रसोई घर से उधार नहीं देनी चाहिए ये चीजें, सामान के साथ चली जाती है बरकत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर महिलाएं अपने पड़ोसियों से रसोई घर से जुड़े सामान का लेन देन करती रहती है. अचानक रसोई घर में किसी सामान को मांग लेती हैं तो दूसरे को जरूरत पड़ने पर दे भी देती है. इससे मेल जोल बढ़ने के साथ ही आपसी संबंधों में प्यार बनता है, लेकिन रसोई घर की 4 चीजें ऐसी हैं जो भूलकर भी किसी को उधार नहीं देनी चाहिए. इसकी वजह ज्योतिष से जुड़ी है. ज्योतिष शास्त्रों (Jyotish Shastra) के अनुसार, ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इससे घर की बरकत जाने के साथ ही परिवार दरिद्रता और दुष्चक्र में फंसता चला जाता है. आइए जानतें हैं वो कौनसी कौनसी चीजें हैं जो किसी को उधार नहीं देनी चाहिए.   

रसोई घर की इन चीजों को कभी न दें उधार

लहसुन-प्याज (Garlic, Onion)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लहसुन और प्याज का संबंध केतु ग्रह से होता है. ग्रह को शांत रखने के लिए रसोई घर में लहसुन और प्याज को बनाए रखना चाहिए. यही वजह है कि यह किसी को भी उधार नहीं देना चाहिए. इस से केतु ग्रह नाराज हो जाता है और घर पर कुदृष्टि शुरू हो जाती है. 

नमक (Salt)

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो नमक न ​तो ​कभी किसी को उधार देना चाहिए और न ही किसी से उधार लेना चाहिए. इसके चोरी करने पर भी बहुत बड़ा पाप लगता है. अगर आपके रसोई घर में नमक खत्म हो गया है तो इसको खरीदकर ले आना चाहिए. नमक के उधार लेने, देने या चोरी करने पर आर्थिक संकट आ जाते हैं. जीवन में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. 

दूध (Milk)

शास्त्रों के अनुसार, दूध का संबंध चंद्र ग्रह से होता है. दूध और चंद्रमा दोनों का रंग सफेद और ताकतवर होने के साथ ही शीतलता,धैर्य और शांति के प्रतिबिंबित है. इसी लिए कभी भी सूर्य अस्त होने पर दूध उधार नहीं देना चाहिए. 

हल्दी (Turmeric)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी की सीधा संबंध गुरु ग्रह से होता है. गुरु ग्रह लोगों के कल्याण करने वाले देवता माने जाते हैं. उन्हें हल्दी अति प्रिय होती है. ऐसे में भूलकर भी कभी हल्दी का दान या उधार नहीं देना चाहिए. ऐसा करने पर आपके जीवन और परिवार को संकटों का सामना करना पड़ता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement