Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tona-Totka Tips: गाड़ी का बार-बार होता है एक्सिडेंट तो आजमाएं ये टोटके 

Totke For Vehicle Safety: कुछ लोग अक्सर ही शिकायत करते हैं कि उनकी गाड़ी कहीं ठुक जाती है या उसे कोई नुकसान हो जाता है. अगर आप भी लगातार इससे परेशान हैं तो आपके लिए कुछ टोने-टोटके हैं जिन्हें आजमाकर शायद आपको फायदा दिखने लगेगा.

Tona-Totka Tips: गाड़ी का बार-बार होता है एक्सिडेंट तो आजमाएं ये टोटके 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आपकी गाड़ी का बार-बार एक्सीडेंट हो जाता है और फिर उसकी मरम्मत में आपको जेब ढीली करनी पड़ती है तो संभल जाएं. हो सकता है कि गाड़ी के साथ कुछ टोने-टोटके आजमाने से आपकी परेशानी दूर हो जाए. आपने गाड़ी के पीछे भगवान का नाम या गाड़ी में नींबू-मिर्च, भगवान की मूर्ति वगैरह जरूर लगाए हुए देखा होगा. शायद आपको यकीन न हो लेकिन गाड़ियों की सुरक्षा के लिए भी कई तरह के टोटके आजमाए जाते हैं. जानें ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में.

1) वाहन के आगे-पीछे दोनों ओर काली चोटियां लटका दें और अगर आपके पास बड़ी गाड़ी है तो वाहन के पीछे दोनों ओर राक्षसों की आकृतियां बनवाएं. कहा जाता है इससे बुरा साया पीछा छोड़ देती है. 

2) घर से हनुमान जी से रक्षा की प्रार्थना करके निकलें. मंगलवार के दिन गाड़ी लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और उनकी प्रार्थना करें. 

3) रास्ते में अगर भैरव मंदिर दिखाई पड़े तो वहां दो अगरबत्ती अवश्य जलाएं और फिर उन अगरबत्ती का धुआं अपनी गाड़ी के अंदर भी डालें. 

यह भी पढ़ें: Vastu Dosh : ये 6 संकेत बताते हैं घर या दफ्तर में है वास्तु दोष

4) गाड़ी की सीट के नीचे एक पुड़िया में भभूत, रोली और कच्चे चावले के कुछ दाने लपेटकर रखें. कहा जाता है कि ऐसा करने से गाड़ी के अंदर बैठने वाले लोगों की रक्षा होती है. 

5) गाड़ी के अंदर खाने-पीने की झूठी प्लेट बोतलें वगैरह नहीं रखें. गाड़ी को पवित्र और साफ जगह मानकर नियमित सफाई करनी चाहिए और उसमें सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Jagannath Puri Rath Yatra: आज से शुरू हुई रथ यात्रा, जानें जगन्नाथ को लगने वाले महाप्रसाद का रहस्य

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह से सटीक और सत्य हैं. इन्हें आजमाने से आपको जरूर लाभ मिलेगा. यह सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित हैं.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement