trendingPhotosDetailhindi4101582

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर घूम आएं दिल्ली-नोएडा के ये 5 Famous Ganesh Temple, दर्शन मात्र से दूर होंगे कष्ट

Ganesh Chaturthi 2023: आज गणेश चतुर्थी के अवसर पर आप दिल्ली और नोएडा में मौजूद इन मंदिरों में बप्पा के दर्शन कर सकते हैं.

डीएनए हिंदीः आज से देशभर में गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. 10 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव 19 सितंबर से 28 सितंबर क चलेगा. गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2023) से इस पर्व की शुरुआत होती है. गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के दिन लोग घरों और पांडालों में बप्पा की स्थापना करते हैं और विधि-विधान के साथ पूजा करते हैं. आज गणेश चतुर्थी के अवसर पर आप दिल्ली और नोएडा में मौजूद इन मंदिरों में बप्पा (Famous Ganesh Temple Of Delhi) के दर्शन कर सकते हैं. गणेश चतुर्थी पर यहां की धूम देखते ही बनती है. आइये आपको दिल्ली और नोएडा में मौजूद इन मंदिरों के बारे में बताते हैं.

1.Shri Subha Siddhi Vinayaka Mandir, Mayur Vihar

Shri Subha Siddhi Vinayaka Mandir, Mayur Vihar
1/5

श्री शुभ सिद्धि विनायक मंदिर, मयूर विहार (Shri Subha Siddhi Vinayaka Mandir, Mayur Vihar)
मयूर विहार के श्री शुभ सिद्धि विनायक मंदिर में बप्पा को फूल, नारियल, केला और सेंधा चढ़ाया जाता है. यह मंदिर तमिल डिजाइन पर बनाया गया है.



2.Shri Ganesh Mandir, Connaught Place

Shri Ganesh Mandir, Connaught Place
2/5

गणेश मंदिर, कनॉट प्लेस (Shri Ganesh Mandir, Connaught Place)
दिल्ली का दिल यानी कनॉट प्लेस में मौजूद गणेश जी का यह मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध है. यह प्राचीन हनुमान मंदिर के नजदीक ही स्थित है. गणेशोत्सव के दौरान आप इस मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं.



3.Sri Vinayaka Mandir, Noida Sector 62

Sri Vinayaka Mandir, Noida Sector 62
3/5

श्री विनायक मंदिर, नोएडा सेक्टर 62 (Sri Vinayaka Mandir, Noida Sector 62)
भगवान गणेश जी को समर्पित नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित श्री विनायक मंदिर भी बहुत ही प्रसिद्ध है. गणेश चतुर्थी के मौके पर इस मंदिर को अच्छे से सजाया जाता है.



4.Shri Vinayaka Mandir, Sarojini Nagar

Shri Vinayaka Mandir, Sarojini Nagar
4/5

श्री विनायक मंदिर, सरोजनी नगर (Shri Vinayaka Mandir, Sarojini Nagar)
दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके में भगवान गणेश जी क एक प्रसिद्ध मंदिर है. इस मंदिर में भगवान गणेश जी की दक्षिण भारत के तरीके से पूजा की जाती है. आप इस श्री विनायक मंदिर में बप्पा के दर्शन के लिए जा सकते हैं.



5.Shri Siddhivinayak Mandir, Sector 12 Dwarka

Shri Siddhivinayak Mandir, Sector 12 Dwarka
5/5

श्री सिद्धिविनायक मंदिर, द्वारका सेक्टर 12 (Shri Siddhivinayak Mandir, Sector 12 Dwarka)
गणेश चतुर्थी के अवसर पर आप द्वारका के सेक्टर 12 मेट्रो के पास मौजूद श्री सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं. यहां पर बप्पा अपने वाहन चूहे के साथ विशाल मूर्ति के रूप में खड़े हैं.



LIVE COVERAGE