trendingPhotosDetailhindi4098537

हनुमान जी की कैसी तस्वीर कहां लगाने से मिलेगा क्या लाभ? वास्तु से जानें सही दिशा

Lord Hanuman: घर में हनुमान जी की तस्वीर लगाने से कई कष्टों और संकटों से मुक्ति मिलती है. ऐसे में घर में सुख-शांति के लिए हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए.

डीएनए हिंदीः कलयुग के देव के रूप में पूजे जाने वाले हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा-अर्चना से कई लाभ मिलते हैं. हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा से मंगल, शनि और पितृ दोषों से मुक्ति मिलती है. ऐसा भी माना जाता है कि घर में हनुमान जी की तस्वीर (Lord Hanuman Ji Photo) लगाने से कई कष्टों और संकटों से मुक्ति मिलती है. ऐसे में घर में सुख-शांति के लिए हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए. लेकिन इसके लिए वास्तु के नियमों का पालन करना चाहिए तो चलिए जानते हैं कि हनुमान जी की कैसी तस्वीर किस दिशा (Lord Hanuman Photo Vastu Tips) में लगानी चाहिए.

 

1.Lord Hanuman Photo Vastu

Lord Hanuman Photo Vastu
1/5

हनुमान जी की बैठे हुए की तस्वीर दक्षिण दिशा में मुख करके लगानी चाहिए. हनुमान जी की बैठे हुए की तस्वीर घर में लगाने से बुरी ताकतों दूर होती हैं और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. हनुमान जी की बैठे हुए की तस्वीर लाल रंग की लगानी चाहिए.



2.Lord Hanuman Photo Vastu

Lord Hanuman Photo Vastu
2/5

पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. जीवन में काम में आने वाली बांधाओं को दूर करने और धन-धान्य की प्राप्ति के लिए घर के मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगानी चाहिए. ऐसा करने से घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है.



3.Lord Hanuman Photo Vastu

Lord Hanuman Photo Vastu
3/5

परिवार के सदस्यों में साहस के लिए घर में हनुमान जी की हाथों में पर्वत लेकर उड़ते हुए की तस्वीर लगानी चाहिए. घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाने से तरक्की और सफलता मिलती है.



4.Lord Hanuman Photo Vastu

Lord Hanuman Photo Vastu
4/5

नौकरी में तरक्की और प्रमोशन के लिए सफेद हनुमान जी की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. हनुमान जी की तस्वीर लगाने के लिए दक्षिण दिशा की ओर मुख करके लगाना शुभ माना जाता है.



5.Lord Hanuman Photo Vastu

Lord Hanuman Photo Vastu
5/5

घर में जहां पर मेहमान आकर बैठते हो वहां पर रामदरबार की फोटो लगानी चाहिए. इस फोटो में हनुमान जी माता सीता और प्रभु श्रीराम के चरणों में बैठे होते हैं. इससे जीवन के कष्ट दूर होते हैं.



LIVE COVERAGE