trendingPhotosDetailhindi4045912

Horoscope 19 August 2022 : वृषभ राशि में बना बेहद शुभ योग, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Todays Horoscope Prediction : शुक्रवार जन्माष्टमी के दिन बहुत ही खास योग बन रहा है. दरअसल, आज चंद्रमा वृषभ राशि में उच्चे में रहेंगे. तो आइए जानते हैं ये शुभ योग मेष से मीन तक किस राशि के लिए कितना लाभकारी साबित होने वाला है. पढ़ें अपना आज का राशिफल.

डीएनए हिंदी: शुक्रवार 19 अगस्त तो चंद्रमा का प्रवेश शुक्र की राशि वृषभ में हो गया है. वृषभ राशि में चंद्रमा उच्च के होते हैं जबकि वृष राशि के स्वामी शुक्र आज कर्क राशि में होंगे जिसके स्वामी चंद्रमा हैं. चंद्रमा और शुक्र की इस स्थिति से आज इन दोनों ग्रहों के बीच राशि परिवर्तन योग बना है. जबकि आज पूरे दिन कृतिका नक्षत्र का प्रभाव रहेगा. इस शुभ स्थिति से आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, देखिए आपके सितारे आज क्या कहते हैं.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आत्मविश्वास में कमी रहेगी.नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. आय में सुधार होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 5शुभ रंग - हरा 
उपाय - इस राशि के लोग भगवान श्रीकृष्ण का श्रृंगार लाल रंग के कपड़े से करने के बाद उन्हें माखन मिश्री का भोग लगाना चाहिए.

वृषभ - आज वृषभ राशि में बेहद शुभ संयोग बन रहा है. बस वाणी और भावनाओं पर संमय बरतना होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. 
शुभ अंक - 1शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - इस राशि के लोगों को बालगोपाल को माखन का भोग लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ये सब करने से भगवान उनकी सारी परेशानियों को दूर कर देंगे.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन- आत्मविश्वास में कमी के साथ मन परेशान भी रहेगा. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. अति उत्साही होने से बचें. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. स्वास्घ्थ्य का ध्घ्यान रखें. यात्रा पर जाना हो सकता है। तनाव से दूर रहें.
शुभ अंक - 8शुभ रंग – हल्का  नीला
उपाय - जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण का चंदन से तिलक करें और उन्हें भोग में दही अर्पण करें. इससे आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं.

कर्क - मन अशान्त रहेगा. क्रोध के अतिरेक से बचें. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. धनलाभ होगा.
शुभ अंक - 4शुभ रंग – भगवा 
उपाय - इस राशि के लोगों को भगवान श्रीकृष्ण का सफेद वस्त्र से श्रृंगार करना चाहिए और फिर उन्हें दूध और केसर का भोग लगाना चाहिए.
 



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह - नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मन अशान्त रहेगा. मानसिक रूप से परेशानिघ्यां आ सकती हैं. कारोबार के विस्घ्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है.
शुभ अंक - 2शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - जन्माष्टमी पर सिंह राशि के लोगों को कान्हा जी का श्रृंगार गुलाबी रंग के कपड़ों से करना चाहिए. इसके बाद अष्टगंध का तिलक लगाना चाहिए. प्रसाद में उन्हें माखन-मिश्री चढ़ाएं.

कन्या- आज सयम से  रहें. क्रोध से बचें. बातचीत में सन्तुलित रहें. स्वास्थ्घ्य के प्रति सचेत रहें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति के योग हैं. स्थान परिवर्तन भी सकता है. माता के सहयोग से धन लाभ होगा.
शुभ अंक - 6शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को हरे रंग के वस्त्रों से सजाएं. इसके बाद उन्हें मावे का भोग लगाएं.



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. स्वास्थ्घ्य में सुधार होगा. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. आत्मसंयत रहें. क्रोध एवं आवेश  से बचें. भवन सुख में वृद्धि होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. वघ्विादों से दूर रहें.
शुभ अंक - 9 शुभ रंग - लाल 
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को गुलाबी रंग के वस्त्र पहनाएं और इसके बाद उन्हें घी का भोग लगाएं.

वृश्चिक - मन अशान्त रहेगा. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. स्वास्थ्घ्य का ध्यान रखें. मन में निराशा एवं असंन्तोष के भाव रहेंगे. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती है. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. मित्रों  से भेंट होगी.
शुभ अंक - 7शुभ रंग - क्रीम 
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को लाल वस्त्र पहनाएं और साथ ही उन्हें माखन या दही जरूर चढ़ाएं.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु - मानसिक शान्ति रहेगी. कला में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. क्रोध की अधिकता रहेगी. बातचीत में संतुलित रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. रहन-सहन कष्टमय रहेगा.
शुभ अंक - 3शुभ रंग - पीला
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को पीले वस्त्र पहनाएं. इसके बाद भगवान को प्रसाद भी पीले रंग से बनी मिठाई जरूर चढ़ाएं.

मकर - मन परेशान रहेगा. घर के लोगो  के स्वास्थ्घ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. परिवार में  वैचारिक मतभेद हो सकता हैं.
शुभ अंक - 6शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - इस राशि के लोगों को कान्हा जी को नीले वस्त्रों से श्रृंगार करना चाहिए और पूजा में उन्हें मिश्री का भोग लगाना चाहिए.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ - आत्मविश्वास में कमी रहेगी. खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. परिवार का साथ मिलेगा. स्वास्थ्घ्य का ध्यान रखें. अनावश्घ्यक तनाव ना लें. सन्तान को कष्ट होगा. परिवार का सहयोग रहेगा. आय में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 2शुभ रंग - सफेद
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का वस्त्र पहनाएं. फिर कान्हा को बालूशाही का भोग लगाएं.

मीन- आत्मविश्वास में कमी आएगी. क्रोध से बचें. स्वास्थ्घ्य का ध्यान रखें. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. धन की प्राप्ति होगी. मन में नकारात्घ्मकता का प्रभाव हो सकता है परिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। तनाव बढ़ सकते है.
शुभ अंक - 5शुभ रंग - हरा और फिरोज़ी
उपाय - इस राशि के लोग जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को नीले रंग का वस्त्र पहनाएं. फिर कान्हा को बालूशाही का भोग लगाएं.
 



LIVE COVERAGE