trendingPhotosDetailhindi4029433

Daily Horoscope : मेष राशि वालों के लिए सुखद रहेगा शनिवार, इन राशियों पर भी होगा भाग्य मेहरबान

मेष राशि को व्यापार में लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जानें बाकी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मई का महीना अपने आखिरी चरण में है. शुक्र के क्रोध योग का चक्र अभी नौतपा के रूप में बरस रहा है. इस क्रोध योग का भिन्न राशियों और नक्षत्रों पर क्या असर पड़ने वाला है जानिए इसे आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य के द्वारा. 

1.मेष

मेष
1/12

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. व्यापार में उत्तम लाभ होने के योग बनेंगे. प्रेम जीवन रोमांस के साथ आगे बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - फिरोजी

उपाय - तिल और शक्कर बहते जल में प्रवाहित करना शुभ रहेगा.



2.वृष

वृष
2/12

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में अच्छे अवसर मिलेंगे. तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - केसरिया

उपाय - तेल का दान शुभ रहेगा.



3.मिथुन

मिथुन
3/12

आज का दिन अच्छा रहने वाला है. जीवन साथी से प्यार बढ़ेगा. काम के सिलसिले में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. पहले किस काम को प्राथमिकता देंगे, यह आपको सोचना होगा. ट्रैवलिंग हो सकती है.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - नारंगी

उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.



4.कर्क

कर्क
4/12

आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. इनकम हल्की बढ़ेगी. मानसिक तनाव भी रहेगा. धन की आवक होगी. विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला

उपाय - किसी मंदिर में शमी या पीपल का पेड़ लगायें.

 



5.सिंह

सिंह
5/12

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज मन हर्षित होगा क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. काम के सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - मैरून

उपाय - शनि स्रोत का पाठ करना शुभ रहेगा.



6.कन्या

कन्या
6/12

आज आप किसी नए व्यक्ति से मुलाकात करेंगे. कानूनी मामले आपके पक्ष में होंगे. नए कारोबार पर विचार करेंगे. गृहस्थ जीवन में आज अच्छा समय बीतेगा. संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होगा.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सिल्वर

उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में सफेद तिल मिलाकर अर्पित करें.



7.तुला 

तुला 
7/12

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा और इनकम भी बढ़ेगी. परिवार का माहौल खुशी देगा और लोग एक दूसरे का ध्यान रखेंगे. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - नीला

उपाय - ओम शं शनैश्चराय नमः 21 बार उच्चारण करें.

 



8.वृश्चिक

वृश्चिक
8/12

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव बढ़ेगा. सेहत की चिंता बढ़ेगी.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - हरा और फिरोजी

उपाय - गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें.



9.धनु

धनु
9/12

आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. रुके हुए काम बनेंगे. मन में खुशी होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. परिवार के लोगों के साथ भी समय बिताएंगे. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खान-पान पर ध्यान दें. शादीशुदा जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - नारंगी और सुनहरा

उपाय - आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करना शुभ रहेगा.



10.मकर

मकर
10/12

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों में भी तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी. जीवनसाथी से आज मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. यात्रा को टाल देना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला

उपाय - उड़द का दान करें. 



11.कुंभ

कुंभ
11/12

आज व्यस्तता के कारण महत्त्वपूर्ण कार्य अधूरे रहेंगे और लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं. मौज-शौक के कारण फिजूल खर्च बढ़ेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से आज अन्य के ऊपर निर्भर रहेंगे. वैवाहिक जीवन में परेशानियां बढ़ेंगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - सुंदर कांड का पाठ करें.



12.मीन

मीन
12/12

क्रोध में आकर कोई निर्णय ना लें बाद में पश्चाताप होगा. वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग मिलने से बिगड़े काम बनेंगे. सायंकाल आज किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - नया वस्त्र धारण करना आपके लिए अशुभ रहेगा. 



LIVE COVERAGE