trendingPhotosDetailhindi4044852

Krishna Names: कोई चाहता है कृष्ण जैसा बेटा तो कोई उस जैसा पति, जानिए क्यों इतने लोकप्रिय हैं Laddu Gopal

Lord Krishna's Different Names: क्या आपको पता है कि श्री कृष्ण (Lord Krishna) का हर रूप हर किसी को बहुत पसंद है, ऐसा कहा जाता है कि उनके 108 से ज्यादा नाम हैं, माताएं अपने बच्चों का नाम कृष्ण से जोड़कर रखती हैं. आईए जानते हैं क्यों है ऐसा

  •  
  • |
  •  
  • Aug 13, 2022, 01:23 PM IST

डीएनए हिंदी: क्या आपको पता है कि श्री कृष्ण (Lord Krishna) का हर रूप हर किसी को बहुत पसंद है, भले ही वह छोटे में कान्हा, नंद गोपाल,(Laddu Gopal)  लड्डू गोपाल हों या फिर बड़े होने के बाद श्री कृष्ण बने हो. माता से लेकर कुंवारी कन्याएं तक सभी उनको पाने के सपने देखती हैं.कोई कहती हैं मुझे कृष्ण जैसा बेटा मिल जाए तो कोई कहती हैं कि मुझे कृष्ण जैसा जीवन साथी मिले, मैं कृष्ण की राधा बन जाऊं. 

1.krishna Janmashtami

krishna Janmashtami
1/6

पंचांग अनुसार 18 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रही है. मथुरा, वृंदावन में बड़े ही धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जाएगी. इसकी तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं. इस त्योहार में लोग खूब आनंद करते हैं. रास रचाई जाती है, कृष्ण लीला दिखाई जाती है. 



2.krishna's 108 names

krishna's 108 names
2/6

कृष्ण जन्माष्टमी नजदीक है इसलिए इस बात की चर्चा हो रही है कि कृष्ण के कितने नाम हैं, उन्हें कम से कम 108 नामों से बुलाया जाता है. संसार में भी उनके नाम के लोग हैं. 



3.Love for Krishna

Love for Krishna
3/6

आपने किसी भी देवता के इतने नाम नहीं सुने होंगे और ना ही किसी के लिए इतना प्यार देखा होगा. कान्हा किसी भी रूप से सभी का दिल जीत ले लेता है. बचपन में अपने नटखट अंदाज से और बड़े होकर अपनी लीलाओं से. 



4.Krishna jaisa beta aur pati

Krishna jaisa beta aur pati
4/6

आपने कई लोगों को कहते सुना होगा कृष्ण भले ही छलिया होंगे लेकिन उनके जैसा बेटा हर किसी को मिले. उन्होंने राधा से जैसा प्यार किया उसे देखकर लड़कियां अपने घरों में उनकी राधा के साथ की मूर्ति लगाती हैं और प्राथर्ना करती हैं कि उन्हें भी ऐसा प्यार करने वाला कोई मिले 
 



5.Makhan chor krishna

Makhan chor krishna
5/6


आज हमको उनके कुछ ऐसे नाम बताते हैं जो माताएं अपने बच्चों का रखना चाहती हैं या फिर कुंवारी कन्याएं अपने पति को उसी नाम में पाना चाहती हैं. भले ही कृष्ण को पाना संभव नहीं लेकिन उसके नाम से जुड़ना तो संभव है. 



6.krishna's various names

krishna's various names
6/6

कृष्ण, कमलनाथ, वासुदेव, हरि, गोविन्द, योगी, गोपाल, नंदकिशोर, श्याम, घनश्याम, कन्हैया, कृष्णा, 
 



LIVE COVERAGE