trendingPhotosDetailhindi4038175

Jagannath Rath Yatra: कोलकाता की सड़कों पर रूस-यूक्रेन ने जमकर किया डांस, दिया एकता का संदेश

कोलकाता में उल्टे रथ के दिन रूस और यूक्रेन के नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, खूब मस्ती की और अपने बीच के द्वेष को भूला दिया. आईए तस्वीरों में देखें इन्होंने कैसे इस मौके का लुत्फ उठाया

डीएनए हिंदी: जगन्नाथ पूरी की रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra 2022) शुरू हो चुकी है. कोलकाता में रथयात्रा का विशेष नजारा देखने को मिला.जहां एक ओर पूरी दुनिया में रूस और यूक्रेन के युद्ध के चर्चे हैं वहीं यहां दोनों ने एक सदभावना और दोस्ती की मिसाल दिखाई.
 

1.रूस-यूक्रेन में दिखी दोस्ती

रूस-यूक्रेन में दिखी दोस्ती
1/5

भगवान जगन्नाथ के उल्टे रथ के दिन इन दोनों देशों के नागरिकों ने इस्कॉन के सामने एक साथ हरी झंडी दिखाई.कोलकाता के मैदान इलाके के  Territorial Army Institute ground में जगन्नाथ ,बलदेव और सुभद्रा के 3 रथ खड़े हुए दिखाई दिए.इस साल रथयात्रा में दुनिया भर से करीब 150 भक्तों को न्योता मिला था, जिनमें रूस और यूक्रेन के भक्त भी शामिल थे.
 



2.रूस-यूक्रेन ने जमकर किया डांस

रूस-यूक्रेन ने जमकर किया डांस
2/5

जगन्नाथ के इस उल्टे रथ में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के मायापुर से भी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, यहां इस्कॉन का सबसे बड़ा मंदिर है.



3.रूस-यूक्रेन ने एकता की मिसाल कायम की

रूस-यूक्रेन ने एकता की मिसाल कायम की
3/5

रूस-यूक्रेन के लोगों के हाथों में अपने अपने देशों का झंडा नजर आया, सभी लोग सड़कों पर नृत्य करते हुए दिखे.

 
 



4.रूस-यूक्रेन के लोगों ने भोग भी बनाया

रूस-यूक्रेन के लोगों ने भोग भी बनाया
4/5

आपको बता दें की रूस और यूक्रेन के इन भक्तों ने न केवल कीर्तन में भाग लिया बल्कि भगवान के भोग को भी खुद बनाया और सभी को खिलाया. अभी तक करीब 19 लाख भक्तों ने कोलकाता के जगन्नाथ मंदिर में दर्शन किए हैं.



5.अमन-चैन का दिया संदेश

अमन-चैन का दिया संदेश
5/5

ISKON के vice president रामधर्म दस ने बताया - आज जब यह दुनिया युद्ध और घृणा से गुज़र रही है वहीं हमारे भगवान जगन्नाथ की वजह से ये दोनों एक ही छत के नीचे आ गए. 



LIVE COVERAGE