trendingPhotosDetailhindi4098607

शनि का प्रकोप झेल रहे हैं तो इन मंदिरों के करें दर्शन, साढ़ेसाती और ढैय्या से मिलेगी मुक्ति

Shani Mandir: शनि दोषों से मुक्ति के लिए उपायों के साथ ही आप इन खास मंदिरों में दर्शन भी कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इन मंदिरों में दर्शन मात्र से शनि दोषो से छुटकारा मिल जाता है.

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे दोषों (Shani ka Prakop) के बारे में बताया गया है जिसके कुंडली में होने से व्यक्ति को बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इन्हें में से एक शनि दोष (Shani Dosh) हैं जिसके होने से जीवन बर्बाद हो जाता है. शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या और शनि की महादशा (Shani Dosh) लोगों के जीवन में कहर मचा देती है. ऐसे में शनि दोष से मुक्ति के लिए कई उपायों (Shani Dosh Mukti Upay) को किया जाता है. शनि दोषों से मुक्ति के लिए उपायों के साथ ही आप इन खास मंदिरों में दर्शन भी कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इन मंदिरों (Shani Mandir) में दर्शन मात्र से शनि दोषो से छुटकारा मिल जाता है.

1.Shani Shingnapur

Shani Shingnapur
1/5

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिंगणापुर गांव में शनि देव का शनि शिंगणापुर मंदिर स्थित है. यहां पर मंदिर में दर्शन करने से शनिदेव की कृपा से सभी शनिदोषों से मुक्ति मिलती है. यहां पर गांव में कोई भी घरों में ताला नहीं लगाता है शनि की कृपा से यहां हर घर की सुरक्षा होती है.



2.Shani Dham Mandir

Shani Dham Mandir
2/5

दिल्ली के छतरपुर में स्थित शनि धाम मंदिर भी काफी प्रसिद्ध है. इस मंदिर में शनिवार के दिन दर्शन के लिए बहुत से भक्त आते हैं. आप इस मंदिर में शनिदेव के दर्शन कर शनि दोषों से मुक्ति पा सकते हैं.



3.Shri Shanichara Temple Gwalior

Shri Shanichara Temple Gwalior
3/5

शनिदेव का प्रसिद्ध मंदिर, शनिश्चरा मंदिर ग्वालियर में स्थित है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यहां पर शनिदेव का पिंड मौजूद है जिसे हनुमान जी ने लंका से फेंका था. इस मंदिर के दर्शन करने से शनि दोष दूर होते हैं.



4.shani temple

shani temple
4/5

कर्नाटक के तुमकुर जिले में शनि मंदिर स्थित है. इस मंदिर में दर्शन करने से शनि दोषों से मुक्ति मिलती है. जो शनि दोषों से पीड़ित होते हैं उन्हें इस मंदिर में दर्शन करने चाहिए. यहां पर शनि देव कौए पर विराजमान हैं.



5.kokilavan shani temple

kokilavan shani temple
5/5

कोकिलावन धाम मंदिर उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित है. यहां पर 7 शनिवार तक शनि देव को तेल चढ़ाने से शनि से संबंधित सभी दोष दूर हो जाते हैं.



LIVE COVERAGE