trendingPhotosDetailhindi4090083

Vastu Tips For Home: घर में मौजूद ये 5 चीजें बनती है बर्बादी का कारण, खाली कर देती हैं तिजोरी

Vastu Tips For Home: वास्तु में कई ऐसी अशुभ चीजों के बारे में बताया है जिनके घर में होने से व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जो व्यक्ति को सफल बनाने के लिए उपयोगी होती है. वहीं कई ऐसी चीजें (Vastu Tips For Home) भी होती है जिनके कारण व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तु (Vastu Tips For Home) में ऐसी पांच चीजों के बारे में बताया गया है जिनके घर में होने से व्यक्ति को आर्थिक समस्या होती है. तो चलिए जानते हैं कि किन चीजों को वास्तु के अनुसार बहुत अशुभ (Vastu Tips For Home) माना जाता है.

1.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
1/5

टूटे हुए शीशे को दुर्भाग्य का कारण माना जाता है. ऐसे में घर में कोई भी शीशा टूटा हुआ हो तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए.
 



2.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
2/5

लोग घरों में प्लांट लगाते हैं हालांकि कई बार पौधें सही देखभाल न मिलने या अन्य कारणों से सुख जाते हैं. ऐसे में इन्हें घर से बाहर निकाल देना चाहिए. वास्तु के अनुसार, घर में सूखे पेड़ पौधे होने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है.



3.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
3/5

घर में मधुमक्खी छत्ता बना ले तो इसे भी अशुभ माना जाता है. यह गरीबी और दुर्भाग्य का कारण बनता है. इसे घर से हटा देना चाहिए.



4.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
4/5

घर में पक्षियों के आने को शुभ माना जाता है लेकिन घर में पक्षियों का घोंसला बनाना अच्छा नहीं माना जाता है. कबूतर या कोई पक्षी घर में घोंसला बना ले तो इसे हटा दें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसमें अंडे न हो.
 



5.Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home
5/5

अक्सर ज्यादा दिनों से सफाई न होने की वजह से मकड़ी का जाला बन जाता है. वास्तु में मकड़ी के जाले को अशुभ माना जाता है. इसके होने से जीवन में आर्थिक संकट पैदा हो सकता है.
 



LIVE COVERAGE