Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Office: नौकरी में चाहिए तरक्की तो ऑफिस डेस्क पर रखें ये 5 चीजें, काम में भी लगेगा मन 

Vastu Tips For Office Desk: वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस डेस्क पर इन 5 चीजों को रखने से सकारात्मकता आती है और काम करने में मन लगता है.

Vastu Tips For Office: नौकरी में चाहिए तरक्की तो ऑफिस डेस्क पर रखें ये 5 चीजें, काम में भी लगेगा मन 

नौकरी में चाहिए तरक्की तो ऑफिस डेस्क पर रखें ये 5 चीजें, काम में भी लगेगा मन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस में रखी चीजें से सुख-शांति, समृद्धि और तरक्की पर खास प्रभाव पड़ता है.  घर की तरह ही ऑफिस से संबंधित वास्तु का (Vastu Shastra Of Office) ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है, क्योंकि ऑफिस की सकारात्मक ऊर्जा उसी पर ही निर्भर करती है और इसका सीधा असर व्यक्ति के कार्यशैली और उसकी तरक्की पर पड़ता है. ऐसे में ऑफिस डेस्क पर क्या रखना चाहिए, क्या नहीं इसकी जानकारी होना बहुत ही जरूरी है. इससे नौकरी में तरक्की होती है और कार्य करने में मन लगता है. आज हम आपको ऐसी ही (Vastu Tips For Office) कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें वास्तु शास्त्र के अनुसार वर्क डेस्क पर जरूर रखना चाहिए. इससे कार्यस्थल पर सकारात्मक (Office Desk) ऊर्जा का संचार होता है और नौकरी में प्रमोशन के भी योग बनते हैं. आइए जानते हैं इन खास चीजों के बारे में...

क्रिस्टल धातु

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के डेस्क पर क्रिस्टल धातु रखें और इसे उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ रखें. ऐसा करने से आपके काम में कभी किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी और आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे.

सिक्कों की जहाज 

इसके अलावा ऑफिस डेस्क पर सिक्कों का जहाज रखें. इससे नौकरी में प्रमोशन के योग बनते हैं और इससे व्यक्ति को हमेशा हर काम में सफलता मिलती है.

भगवान गणेश की मूर्ति 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस डेस्क पर भगवान गणेश की मूर्ति रखने से भी व्यक्ति की नौकरी में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आती है और उसे करियर में हमेशा उन्नति भी मिलती है. ध्यान रहे भगवान गणेश की मूर्ति को पूर्व या फिर उत्तर दिशा की तरफ रखें.

गौतम बुद्ध की मूर्ति 

इसके अलावा ऑफिस डेस्क पर भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति रखने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है और काम में एकाग्रता बनी रहती है.

बांस का पौधा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के डेस्क पर बांस का पौधा लगाना भी बहुत ही शुभ माना जाता है. बता दें कि इसे लगाने से व्यक्ति को कभी आलस नहीं आता है और आसपास का वातावरण सकारात्मक बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement