Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips For Child: जिद्दी बच्चे के लिए करें ये महा उपाय, दूर होगा चिड़चिड़ापन और दिखेगा चमत्कारिक बदलाव

Astro Tips For Child: बच्चे का स्वभाव बहुत ही गुस्से वाला और चिड़चिड़ा हो जाता है. उसके ऐसे स्वभाव के कारण कई बार माता-पिता को भी शर्मिंदा होना पड़ता है.

Latest News
Astro Tips For Child: जिद्दी बच्चे के लिए करें ये महा उपाय, दूर होगा चिड़चिड़ापन और दिखेगा चमत्कारिक बदलाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सभी लोग अपने बच्चों को खूब प्यार करते हैं. कई बार इसी प्यार का नतीजा यह देखने को मिलता है कि बच्चा बहुत ही ज्यादा बिगड़ जाता है. वह अपनी मनमानी करने (Astro Tips For Kids) लगता है और माता पिता की बातों को नहीं सुनता है. बच्चे का स्वभाव बहुत ही गुस्से वाला और चिड़चिड़ा हो जाता है. उसके ऐसे स्वभाव के कारण कई बार माता-पिता को भी शर्मिंदा होना पड़ता है. कोई भी माता-पिता अपने बच्चे के गुस्से वाले और चिड़चिड़े (Astro Tips For Kids) स्वभाव से दुखी हो सकते हैं.

जिद्दी बच्चों के लिए ज्योतिषीय उपाय (Astro Tips For Kids)
जिद्दी बच्चा माता-पिता के लिए परेशानी खड़ी करता रहता है. वह किसी भी चीज को देखकर मांगने की जिद्द करता रहता है. जरा सा कुछ कहने पर ही वह चिल्ला-चिल्लाकर रोना शुरू कर देता है. ऐसे में बच्चे की रोने-चिल्लाने की आदत की वजह से माता-पिता को परेशानी और शर्मिंदगी उठानी पड़ती है. ऐसे में आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इस उपाय को करके बच्चे को सुधार सकते हैं. यह उपाय करने से बच्चा आपकी बात मानने लगेंगा. बच्चे की गुस्सैल स्वभाव और रोने चिल्लाने की आदत भी दूर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें - रहस्यों से भरा है शनि शिंगणापुर मंदिर, दर्शन मात्र से शनि दोषों से मिलती है मुक्ति

इस उपाय को करने से होगा लाभ
बच्चे के गुस्सैल स्वभाव से छुटकारा पाने के लिए आधा किलो गेंहू का आटा लें और उसमें आधा किलो शक्कर मिला लें. दोनों ही चीजों को सही से मिला लेने के बाद बच्चे के सिर से पैर तक 7 बार घड़ी की दिशा में घुमाएं. ऐसा करने के बाद इस आटे को पीपील और गूलर के पेड़ की जड़ में मौजूद चीटियों को खिला दें. आपको इस उपाय को 11 शुक्रवार तक हर सुबह करना है. बच्चों के गुस्सैल स्वभाव से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे बेहतर उपाय है.

चीटीं को आटा खिलाने के फायदे
दरअसल, चींटी को नकारात्मक कीट की श्रेणी में रखा जाता है. ऐसे में नकारात्मक जीव चींटी का पेट भरने से नकारात्मकता दूर होती है. यह उपाय करने से आपको बच्चे के स्वभाव में चमत्कारी बदलाव देखने को मिलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement