Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astrology: मिट्टी की 4 चीजें घर लाने से आती है सुख समृद्धि, दूर हो जाता है आर्थिक संकट

मिट्टी के दीपक से लेकर पानी के घड़े तक देखने में तो सुंदर लगते ही हैं, ये चीजें वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी बहुत लाभदायक होती हैं. यह घर में सकारात्मकता लाने के साथ ही मिट्टी के बर्तनों में खाना स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है.

Astrology: मिट्टी की 4 चीजें घर लाने से आती है सुख समृद्धि, दूर हो जाता है आर्थिक संकट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Earthen Clay Pots) हिंदू धर्म में कई चीजों को वास्तु और धर्म से जोड़कर देखा जाता है. इसमें धरती से लेकर मिट्टी तक शामिल है. मिट्टी शुभ लाभ और सफलता का प्रतीक है.यही वजह है कि व्यक्ति को अपने आस पास मिट्टी का तत्व जरूर रखना चाहिए. इसे घर में सकारात्मकता के साथ ही एनर्जी और सुख समृद्धि आती है. घर का माहौल भी सुखदायक बना रहता है. वास्तु शास्त्र में इन सभी चीजों को घर में रखने की सलाह दी जाती है. आइए जानते हैं मिट्टी से बनी वो चीजें, जिन्हें घर में रख सकते हैं. यह बहुत ही लाभदायक होते हैं. 

घर में रखने के लिए मिट्टी की शुभ चीजें

Somwar Upay: सोमवार को तुलसी या सफेद फूलों का करें ये उपाय, खत्म हो जाएंगी जीवन में चल रही 10 परेशानियां
 

मिट्टी का दीया 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मिट्टी का दीया जलाने के साथ ही रखना बेहद अच्छा होता है. इसे पूजा घर के साथ ही मुख्य द्वार पर रख सकते हैं. इसे घर में सकारात्मकता आती है. माना जाता है कि भगवान की पूजा के लिए मिट्टी के दीपक का ही इस्तेमाल करना चाहिए.

मिट्टी के बर्तन 

मिट्टी के बर्तन बहुत ही शुद्ध माने जाते हैं. हालांकि इन्हें सिर्फ एक ही बार इस्तेमाल किया जाता है. मिट्टी के बर्तन में पानी से लेकर चाय पीने तक से उसकी महक और स्वाद भी बढ़ जाता है. पक्षियों के लिए घर के मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रखना भी शुभ होता है. साथ ही मटके का पानी बिना किसी बर्फ के ठंडा रहता है. यह वास्तु के साथ ही स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है. 

Venus Planet Transit: धन के दाता शुक्र ग्रह जल्द सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, इन 3 राशियों की हो जाएगी चांदी, तरक्की के बनेंगे योग

मिट्टी की मूर्ति

घर में मिट्टी की मूर्ति लाना बहुत ही अच्छा माना जाता है. घर में मिट्टी की मूर्ति रखना धार्मिक दृष्टि से शुभ होता है. इसे लाभ मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह बेहद अच्छा होता है. मिट्टी की मूर्ति घर के वातावरण को सुखमय बना देती है.  

मिट्टी का गमला

आज के समय में मार्केट में गमले अलग अलग तरह के मिलते हैं. इनमें प्लास्टिक से लेकर चीनी, मिट्टी, सीमेंट भी शामिल हैं, लेकिन पौधों से लेकर घर में सबसे बेहतर मिट्टी के गमले रखने ही होते हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी घर में मिट्टी के गमले रखना बहुत ही शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement