Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं आईना, घर से चली जाएगी बरकत

Vastu Tips For Placing Mirrors: घर में शीशा लगाते समय भी वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि इसका भी बुरा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ने लगता है.

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं आईना, घर से चली जाएगी बरकत

Vastu Tips For Placing Mirrors

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद हर एक चीज से ऊर्जा निकलती है और यह ऊर्जा इंसान पर अच्छा या फिर बुरा असर डालती हैं. इसलिए घर में कोई भी चीज किसी जगह पर रखते समय वास्तु से जुड़े नियमों का खास ध्यान रखना बहुत ही जरूर है, वरना इससे वास्तु दोष लगता है. ऐसे ही घर में शीशा लगाते समय भी वास्तु का (Vastu Tips) विशेष ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि इसका भी बुरा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ने लगता है. आईने को कई शुभ-अशुभ चीजों से जोड़कर देखा जाता है. जैसे कि आईना अचानक टूट जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत इस आइने पर टल गई है,  इसलिए टूटा हुआ आइना लोग बाहर फेंक देते हैं, घर में नहीं रखते. आइए जानते हैं इसके बारे में... 

इस दिशा में आईना लगाना होता है अशुभ  (Mirrors Vastu Tips)

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा या आग्नेय, वायव्य और नैऋत्य कोण की दिवार पर आईना कभी नहीं लगाना चाहिए. अगर घर या ऑफिस की इन दिशाओं में मिरर लगा है तो उसे तुरंत वहां से हटा दें, यह अशुभ होता है.  आप अगर उसे नहीं हटा सकते तो आप उसे कपड़े से ढ़क सकते हैं. ऐसा करने से उसकी आभा किसी भी वस्तु पर नहीं पड़ती. बता दें कि इस दिशा में लगा आईना नुकसान ही देता है. इससे घर में हमेशा भय बना रहता है. 

धनतेरस पर वाहन-प्रॉपर्टी खरीदने का बना रहे हैं प्लान, पहले जान लें क्या है खरीदारी का शुभ मुहूर्त 

बेडरूम में आईना लगाना शुभ है या अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी बेड के ठीक सामने आईना या शीशा नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि अगर बेड के ठीक सामने आईना लगा होगा तो सबसे पहले सुबह उठने पर आपको वही दिखेगा जो कि अशुभ है. इसके अलावा ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते में भी समस्यायें आने लगती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं.

कभी अपनों से भी मुफ्त में न लें ये 5 चीजें, दरिद्रता के साथ आएगी कंगाली

अगर आपके बेडरूम में भी लगा शीशा फिक्स है और आप उसे हटा नहीं सकते तो उसे रात को सोने से पहले कपड़े से ढ़क दें. इसके अलावा अगर आप बेड के सामने वाली जगह यानि वह दिशा जो आपको उठते ही सबसे पहले दिखाती है, उसे छोड़कर बेडरूम की किसी भी दिशा में आप आईना लगा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement