Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Birth Astrology: जून महीने में जन्में लोग में होती हैं ये खास विशेषताएं, जानें कैसा होता है इनका स्वभाव

June Birth Astrology: जून में जन्में लोग गुस्सैल और जुनूनी स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों को डॉक्टर, टीचर और पत्रकारिता के क्षेत्र में खूब सफलता मिलती है.

Latest News
Birth Astrology: जून महीने में जन्में लोग में होती हैं ये खास विशेषताएं, जानें कैसा होता है इनका स्वभाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानने के लिए कई तरीके हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) से लेकर हस्तरेखा शास्त्र और मूलांक तक से किसी का स्वभाव जान सकते हैं. हालांकि आप व्यक्ति की जन्म तारीख ही नहीं बल्कि उसके जन्म के महीने (Birth Astrology) के अनुसार, भी उसकी खासियत स्वभाव (Month Birth Astrology जान सकते हैं. आज हम आपको छठे महीने जून (June Birth Astrology) में जन्में लोगों के बारे में बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं कि जून में जन्में लोगों में क्या विशेषताएं (June Birth Astrology) होती हैं.

जून में जन्में लोगों का स्वभाव (June Birth Astrology)
जून महीने में जन्म लेने वालों का स्वभाव बहुत ही जिद्दी होता है. जून में जन्में लोग गुस्सैल और जुनूनी स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों को डॉक्टर, टीचर और पत्रकारिता के क्षेत्र में खूब सफलता मिलती है. यह मल्टीटास्कर होते हैं और आसानी से किसी भी परिस्थियों में ढल जाते हैं.

सपने में सांप दिखाई देने की है ये वजह, देते हैं शुभ और अशुभ संकेत

जून में जन्में लोगों का मूड (June Birth Astrology)
जिन लोगों का जन्म जून में हुआ हो इनका मूड कभी भी बदल सकता है. यह अचानक से खुशी के माहौल से गुस्से में आ जाते हैं. यह ज्यादा देर तक एक ही मूड में नहीं रहते हैं. हालांकि यह किसी से ज्यादा लंबे समय तक नाराज नहीं रहते हैं. यह अपनी फिलिंग भी जल्दी से व्यक्त नहीं करते हैं.

जून में जन्में लोगों का स्वास्थ्य (June Birth Astrology)
इन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं. अक्सर जल्दी में काम खत्म करने के चक्कर में इन्हें तनाव का सामना करना पड़ता है. इन लोगों को आंतें, अस्थमा और सांस से संबंधित बीमारियों के होने का खतरा रहता है.


जून महीने में जन्में लोगों का लकी रंग, अंक व दिन
- जिन लोगों का जन्म जून महीने में हुआ हो इनका लकी नंबर 9 और 6 होता है.
- लकी रंग हरा, पीला और मजेंटा होता है.
- इनका शुभ दिन रविवार, सोमवार और गुरुवार है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement