Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा के बीच भूकंप, उत्तराखंड के चमोली व रुद्रप्रयाग में महसूस हुए झटके

Earthquake In Uttarakhand: चार धाम यात्रा के बीच उत्तराखंड में भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. जिसके बाद स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं में डर का माहौल है.

Latest News
Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा के बीच भूकंप, उत्तराखंड के चमोली व रुद्रप्रयाग में महसूस हुए झटके

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में गुरुवार की सुबह करीब 9ः52 पर भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके चमोली और रुद्रप्रयाग (Char Dham Yatra Earthquake) में महसूस किए गए हैं. भूंकप के झटके महसूस करने के बाद लोगों में डर का माहौल हैं. बता दें कि, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 बताई गई है. हालांकि किसी भी तरह के जान माल के हानि की कोई खबर सामने नहीं आई है. जिले की तरफ से आपदा कंट्रोल विभाग लगातार यहां का अपटेड ले रहा है.

चार धाम की यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं लाखों श्रद्धालु
उत्तराखंड में चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) की शुरुआत होने के बाद से चार धाम की यात्रा के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) की शुरुआत के बाद से ही उत्तराखंड का मौसम खराब बना हुआ है. बता दें कि, बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के कपाट भी भारी बर्फबारी के बीच खोले गए. खराब मौसम की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है और अब खराब मौसम के बाद भूंकप के झटके से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. उत्तराखंड की भूमि भूंकप की दृष्टि से काफी संवेदनशील है यहां पर अक्सर भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें - Hindu Temples: पाकिस्तान के ये ऐतिहासिक मंदिर हैं बहुत ही प्रसिद्ध, दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु

खराब मौसम के बीच यात्रियों को हो रही है परेशानी
चारधाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड का मौसम लगातार खराब बना हुआ है. इस वजह से श्रद्धालुओं को कई समस्यओं का सामना करना पड़ रहा है. केदारनाथ धाम में खराब मौसम के कारण कई बार रजिस्ट्रेशन और यात्रा पर रोक लगाई गई है. यात्रा के दौरान कई बार श्रद्धालुओं को जगह-जगह रोका भी जा रहा है. बता दें कि, अगले कुछ दिनों में 5 से 10 मई के बीच केदारनाथ धाम के लिए सबसे ज्यादा पंजीकरण कराए गए हैं. केदारनाथ के लिए 1.25 लाख श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है. जबकि बद्रीनाथ के लिए 99 हजार, गंगोत्री के लिए 57 हजार और यमुनोत्री के लिए 46 हजार पंजीकरण कराए जा चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement