Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Dham: आज शुभ बेला में खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, बाबा के दर्शन कर बरसाए गए 35 क्विंटल फूल

Kedarnath Dham: 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के बाद आज 25 अप्रैल 2023 को केदारनाथ के कपाट भी खोल दिए गए हैं.

Latest News
Kedarnath Dham: आज शुभ बेला में खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, बाबा के दर्शन कर बरसाए गए 35 क्विंटल फूल

Kedarnath Dham

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2023) की शुरूआत 22 अप्रैल 2023 से हो चुकी है. 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुल गए थे. जिसके बाद आज 25 अप्रैल 2023 को केदारनाथ (Kedarnath Dham) के कपाट भी खोल दिए गए हैं. केदारनाथ में कपाट (Kedarnath Dham) खोलने के लिए सुबह 5 बजे से ही प्रक्रिया शुरू हो गई थी. मुहूर्त के अनुसार, सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर केदारनाथ के कपाट (Kedarnath Dham) भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए गए हैं. आज कपाट खुलने के बाद से ग्रीष्मकाल में केदारनाथ (Kedarnath Dham) के दर्शन शुरू हो गए है.

35 क्विंटल फूलों से सजाया गया केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Dham)
केदारनाथ धाम के कपाट सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर खोल दिए गए हैं. महादेव के जयकारों की गुंज के साथ केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए. मंदिर में कपाट खुलने के समय करीब आठ हजार भक्त मौजूद रहे. इस दौरान केदारनाथ धाम को 35 क्विंटल फूलों से सजाया गया. सुबह करीब 3 फीट तक मोटी बर्फ की चादर बिछी होने के बाबजूद भी हजारों भक्त दर्शन के लिए पहुंचे. उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी केदारनाथ के कपाट खुलने के समय मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें -  Eclipse in 2023: इस साल 2023 में लगेगा 4 बार ग्रहण, यहां जानिए सूर्य और चंद्र ग्रहण की तारीख और महीना

श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं
केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद मौसम विभाग की ओर से मौसम खराब होने और बर्फबारी और बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने 29 अप्रैल तक बर्फबारी का अनुमान लगाया है. ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए कई व्यवस्थाएं की गई है. इस बार केदारनाथ यात्रा पर हर बार की अपेक्षा अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. बर्फबारी और खराब मौसम के अलर्ट के मद्देनजर कई यात्रियों को पुलिस बीच में रोक रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement