Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips for Better Luck: पूजा में चढ़ी चीज बदल देगी आपकी किस्‍मत, बन जाएंगे बिगड़े काम

Tricks of Worship: कई बार हमें यह समझ नहीं आता है कि पूजा में चढ़ाई गई चीजों का इस्‍तेमाल क्‍या करें. यहां आपको आज पूजा में चढ़े एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो आपकी बिगड़ी किस्‍मत को बना सकती है.

Latest News
Tips for Better Luck: पूजा में चढ़ी चीज बदल देगी आपकी किस्‍मत, बन जाएंगे बिगड़े काम

पूजा में चढ़ा यह एक चीज चमका देगा आपकी किस्‍मत 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बहुत कम लोगों को ये पता होता है कि पूजा में चढ़ाई गई सामग्री का इस्‍तेमाल टोटके के रूप में भी किया जा सकता है. अमूमन लोग पूजा में इस्‍तेमाल की गई चीजों को खाने में प्रयोग करते हैं. जैसे सुपारी, लौंग, इलायची आदि. लेकिन इन चीजों का इस्‍तेमााल कैसे करना चाहिए और किस प्रकार के खाने में इनका यूज करना चाहिए, ये नहीं जानते हैं.

यहां आज आपको पूजा में इस्‍तेमाल गर्म मसालों का प्रयोग कैसे करना चाहिए यह भी बताएंगे, साथ ही यह भी बताएंगे कि पूजा की थाली में रखे लौंग से कैसे समस्‍याओं को दूर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Palmistry: हाथ पर मौजूद ये रेखा बताती है आप पर बरसेगा खूब पैसा और शोहरत  
 

पूजा में की थाली में रखी इन चीजों का इस्‍तेमाल 

पूजा में अगर आप सुपारी, नारियल, इलायची, लौंग या किशमिश आद‍ि का प्रयोग कर रहे तो आपको इसका इस्‍तेमाल हमेशा मीठी चीजों में करना चा‍हिए. पूजा में चढ़ी खाने वाली चीजों को कभी नमकीन चीजों में न प्रयोग करें. खीर और हलवे में इनका प्रयोग करना शुभ हेाता है.

यह भी पढ़ें: Qualities of July Born Babies:जुलाई में जन्‍में बच्‍चे होते है इन 5 गुणोंं में महारथी

जानें पूजा में चढ़े लौंग से किस्‍मत चमकाने का उपाय

  1. अगर आपके घर में नकारात्‍मक शक्तियां महसूस होती हैं तो पूजा में चढ़े लौंग को लोहबान के साथ जलाएं और पूरे घर में धूप दें. 
  2. आर्थिक संकट से बचने के लिए मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा के सामने सरसों के तेल का दीया जलाएंं और उस दीये में दो पूजा में चढ़े हुए लौंग को डाल दें.
  3. अगर आपका कोई भी काम बन नहीं पाता या बनते-बनते बिगड़ जा रहा तो आपको पूजा की थाली में रखा लौंग लेना होगा. चार लौंग लेकर उसे नींबू में गाड़ दें और  21 बार 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जाप करते हुए अपने साथ रख लें और जहां भी जाएं साथ ले जाएं. आपके बिगड़े काम बन जाएंगे.
  4. बच्चा अगर पढ़ाई में कमजोर है तो बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लें और उसे एक लाल कपड़े मं बंधकर पूजा स्‍थल पर ॐ गं गणपतये नमः का जाप करके रख दें और कम से कम जाप 108 बार करें. इसके बाद अगले दिन से हर सुबह एक लौंग बच्‍चे को खिला दें.
  5. यद‍ि आपकी नौकरी छूट गई या नौकरी नहीं लग रही तो एक नींबू के चारों ओर चार लौंग गाड़ दें और  21 बार ॐ हनुमते नमः मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से आपकी समस्‍या दूर होगी. 
  6. मानसकि परेशानी से बचने के लिए रोज दो या तीन लौंग जलाकर इसकी राख चाट लें. ऐसा करने से आपकी चिंता, तनाव सब दूर हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement