Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Dham: बनना चाहते हैं अमीर और धनवान तो अपनाएं बाबा बागेश्वर धाम के ये 10 आसान उपाय, घर से नहीं जाएंगी लक्ष्मी

Bageshwar Dham Upay: अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और जल्दी अमीर-धनवान बनना चाहते हैं, तो बाबा बागेश्वर धाम के ये 10 आसान उपाय जरूर अपनाएं...

Bageshwar Dham: बनना चाहते हैं अमीर और धनवान तो अपनाएं बाबा बागेश्वर धाम के ये 10 आसान उपाय, घर से नहीं जाएंगी लक्ष्मी

 बनना चाहते हैं अमीर और धनवान तो अपनाएं बाबा बागेश्वर धाम के ये 10 आसान उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में अर्जी लगाने के लिए लाखों भक्तों की भीड़ लगती है. इतना ही नहीं, दावा किया जाता है कि यहां आने वाले (Bageshwar Dham) भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. वहीं  कुछ लोगों का मानना है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Sashtri) पर हनुमान जी की कृपा है. बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री से लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है. बाबा के दिव्य दरबार में लोग नौकरी, संतान प्राप्ति, आर्थिक परेशानी और बीमारी से छुटकारा आदि की परेशानियां (Bageshwar Dham Sarkar Divya Darbar) लेकर पहुंचता है. 

ऐसे में आज हम आपको बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार धनवान बनने के 10 उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

बागेश्वर धाम के अनुसार, धनवान बनने के 10 उपाय  

द्वार पूजन 

मान्यता है कि घर की सुख-समृद्धि मुख्य द्वार से जुड़ी होती है. इसलिए रोज सुबह देहली यानी द्वार पूजन जरूर करना चाहिए. इससे पहले सुबह उठकर घर के मुख्य द्वार की साफ-सफाई करें और गाय के गोबर से लिपाई करें. इससे घर पर मां लक्ष्मी का वास होगा और धन आवक में वृद्धि होगी.

गाय को गुड़ के साथ खिलाएं रोटियां 

जब भी पहली रोटी बनाएं तो उस रोटी को गाय को गुड़ के साथ खिलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर पर बरकत बनी रहती है.

करें तिजोरी से जुड़ा उपाय 

इसके अलावा, शुक्रवार के दिन 5 कौड़ी, थोड़ी सी केसर और चांदी या ताबे का एक सिक्का लेकर इन सभी को लाल या पीले रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें और फिर इस पोटली को अपनी तिजोरी में रख दें. इससे घर में सदा लक्ष्मी जी का वास बना रहेगा.

अन्न दान

शुक्रवार के दिन अन्न का दान करें. इसके लिए आप 1 किलो, आधा किलो या जितनी आपकी क्षमता हो सके किसी गरीब या जरूरतमंद को अन्न दान जरूर करें.

पीपल की पूजा करें

शुक्रवार के दिन पीपल वृक्ष की पूजा करें और पीपल वृक्ष के जड़ के पास एक दीपक जलाएं. इससे लक्ष्मी जी की कृपा से घर में धन की कमी नहीं होती है.

इस मंत्र का करें जाप

प्रत्येक शुक्रवार के दिन कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी के बीज मंत्र ‘ ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये नमः’ का जाप करें. इससे मां लक्ष्मी सदा प्रसन्न रहती हैं और ऐसे लोग जल्द ही धनवान बनते हैं.

गणेश जी की पूजा करें

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें और भगवान को गुड़ और चने का भोग लगाएं. इसके बाद चढ़े हुए भोग को कन्याओं में बांट दें. साथ ही प्रसाद स्वरूप खुद भी ग्रहण करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

पर्व-त्योहार पर कराएं अनुष्ठान 

दीपावली, होली और दशहरा जैसे प्रमुख पर्व-त्योहारों में  किसी एक पर्व के दौरान घर पर अनुष्ठान जरूर करवाएं. 

लक्ष्मी-नारायण जी की करें पूजा

प्रतिदिन मां लक्ष्मी और नारायण जी की पूजा करें और 108 कमल चढ़ाए. अगर आप प्रतिदिन 108 कमल नहीं चढ़ा सकते तो कम से कम शुक्रवार के दिन या अमावस्या के दिन इस उपाय को करें. साथ ही कमल अर्पित करते समय ‘ऊँ श्रीं’ मंत्र का जाप करें.

श्री सुक्तम का पाठ करें

इसके अलावा गन्ने के रस से शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण के श्री सुक्तम का पाठ करते हुए अभिषेक करें. इससे घर पर कभी दरिद्रता दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement