Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Camphor Upay: घर में इन 5 जगहों पर रखें कपूर के 5 टुकड़े, लक्ष्मी के साथ कुबेर भी चले आएंगे आपके द्वार

हिंदू धर्म में कपूर को बहुत शुभ माना जाता है. इसलिए पूजा कार्य के लिए कपूर की आवश्यकता होती है. अगर आप घर में इन जगहों पर कपूर रखेंगे तो आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

Latest News
Camphor Upay: घर में इन 5 जगहों पर रखें कपूर के 5 टुकड़े, लक्ष्मी के साथ कुबेर भी चले आएंगे आ�पके द्वार

Remedy For Earning Money

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से हम अपने संसार में सुख-समृद्धि बढ़ा सकते हैं. साथ ही ये रास्ते हमारे आर्थिक विकास का मार्ग भी प्रशस्त करते हैं. आज हम कपूर के कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताएंगे. हिंदू धर्म में कपूर का प्रयोग पूजा-पाठ में किया जाता है. इसके अलावा अगर कपूर का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके घर में कभी धन की कमी नहीं आएंगी और आप लोगों को देने लायक होंगे.

अगर घर में कपूर है तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. घर का वातावरण शुद्ध होने से वहां धन और समृद्धि की देवी लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर का वास होता है. घर में नियमित रूप से कपूर जलाने से उस घर में धन का आगमन होता है.

घर की इन जगहों पर कपूर का एक टुकड़ा रखें

प्रवेश द्वार के पास

घर के मुख्य द्वार से सकारात्मक ऊर्जा या नकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में प्रवेश करती है. इसलिए रोजाना घर के मुख्य दरवाजे पर कपूर का एक टुकड़ा रखें. फलस्वरूप मां लक्ष्मी उस लोक में प्रवेश करेंगी. साथ ही इससे सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ेगी. अर्थात प्रतिदिन कपूर का एक टुकड़ा मुख्य द्वार पर जलाने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

पूजा घर में

वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि पूजा घर में हर दिन कपूर का एक टुकड़ा जलाना बहुत शुभ होता है. हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का केंद्र पूजा घर है या जहां हम बैठकर प्रार्थना करते हैं. इसलिए यदि आप प्रतिदिन कपूर का एक टुकड़ा वहां जलाते हैं तो पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैल जाती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. उस परिवार में माता लक्ष्मी और कुबेर देव रहते हैं और परिवार के सदस्यों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है.

पूजा के दौरान कपूर जलाना

पूजा की मुख्य सामग्रियों में से एक कपूर है. इसलिए पूजा करते समय कपूर जलाएं. फलस्वरूप आपका वातावरण शुद्ध रहेगा. इसके अलावा मानसिक परेशानियां दूर होंगी और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी.

अलमारी

वास्तु विशेषज्ञ आपकी अलमारी में कपूर का एक टुकड़ा रखने की सलाह देते हैं. फलस्वरूप मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और धन लाभ होगा . साथ ही इसके फलस्वरूप भगवान कुबेर की कृपा भी आप पर बनी रहेगी. ऐसी मान्यता है कि अगर कपूर को अलमारी में रखा जाए तो अनावश्यक पैसे खर्च होने से होने वाली परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. इससे आर्थिक हानि कम होती है.

रसोई

रसोईघर में कपूर का टुकड़ा रखना भी बहुत शुभ होता है. रसोईघर में कपूर रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसके अलावा किचन में कपूर रखने से कीड़ों के प्रकोप से भी छुटकारा मिल सकता है. इसके अलावा अगर रसोई में कपूर रखा जाए तो उस परिवार में कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement