Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agni Ke Upay: घर में जरूर करें अग्नि के ये अचूक उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर

Astro Tips For Agni: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अग्नि के इन उपायों को अपनाने से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई तरह की परेशनियां दूर होती हैं.

Agni Ke Upay: घर में जरूर करें अग्नि के ये अचूक उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर

घर में जरूर करें अग्नि के ये अचूक उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Agni ke Upay- हिंदू धर्म में अग्नि को बेहद पवित्र माना जाता है, वो अग्नि ही है जो इस संसार को प्रकाश से भर देती है लेकिन विकराल रूप में विध्वंस भी मचा सकती है. शास्त्रों (jyotish Shastra) में व्यक्ति के सुख-समृद्धि के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ उपाय अग्नि से जुड़े हैं, इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि तो आती ही है, साथ ही अग्नि देव (Agni Dev) का शुभ आशीर्वाद प्राप्त होता है. पौराणिक काल में अग्नि परीक्षा सबसे बड़ी परीक्षा मानी जाती थी. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Upay) में अग्नि को बहुत ही पवित्र माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में ( Agni Upay Jyotish upay) अग्नि के कुछ खास उपाय बताए गए हैं, जो सुख-समृद्धि व सौभाग्य के कारक माने जाते हैं (Astro Upay). चलिए जानते हैं अग्नि से जुड़े इन खास उपयों के बारे में. 

सुख-शांति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में सुख-शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए घर के मालिक को सुबह आम की लकड़ी से आग जलानी चाहिए. इसके बाद हवन सामग्री में गुग्गल धूप मिलाकर 27 बार अग्नि में आहुति देनी चाहिए. हफ्ते में एक बार इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

यह भी पढ़ें - Lohri 2023: इस दिन होगी लोहड़ी, जान लें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और दुल्ला-भट्टी की कहानी

धन संपदा के लिए 

अगर आप जीवन में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या मेहनत करने के बाद भी फल प्राप्त नहीं हो रहा है, तो घर मे हफ्ते में एक बार गूलर की लकड़ी से आग जलाएं. इसके बाद इस आग में 27 बार दूध, चावल और चीनी से बनी हुई खीर की आहुति दें. कहा जाता है घर में इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं रहता है.

कर्ज मुक्ति के लिए

अगर आपके ऊपर बहुत सारा कर्ज है और आप इससे मुक्ति पाना चाहते हैं, तो खैर की लकड़ी से आग जलाएं. इसके बाद हवन सामग्री के साथ गुड़ मिलाकर 27 बार अग्नि को समर्पित करें. हर 15 दिन पर इस उपाय को करने से जल्दी ही कर्ज से छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें - Ketu Bad Effects: नए साल में केतु का होगा बुरा प्रभाव, शुरू कर दें आज से ही ये उपाय

नौकरी के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नौकरी पाने में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए व्यक्ति को हर शनिवार को शाम के समय शमी की लकड़ी से आग जलाना चाहिए और उसमें काले तिल से 21 बार आहुति देनी चाहिए.

विवाह के लिए

अगर रिश्ते में किसी तरह की रुकावट आ रही है या फिर विवाह होने में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है, तो हर गुरुवार को पीपल की लकड़ी जलाकर उसमें पीली सरसों के दाने से अपनी उम्र के बराबर उस आग में आहुति दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के विवाह में आ रही रुकावट दूर हो जाती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement