Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Marriage Remedies: शादी की बात चलते ही आ जाती है बाधा तो अपनाएं ये उपाय, जल्द बन जाएंगे विवाह के योग

बेटी या बेटे की शादी की उम्र होते ही माता पिता की चिंता बढ़ जाती है. उनके योग्य वर या वधु न मिलने और रिश्ते टूटने पर परेशानी होने लगती है. ऐसी स्थिति में गुरुवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं, जिनसे आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं कारगर उपाय.

Latest News
Marriage Remedies: शादी की बात चलते ही आ जाती है बाधा तो अपनाएं ये उपाय, जल्द बन जाएंगे विवाह के योग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर माता पिता का सपना होता है कि बेटे बेटी पढ़ाई कर अच्छी नौकरी या बिजनेस शुरू कर लें. उनके अच्छे से सेट होने के बाद माता पिता उनकी सही उम्र में शादी करना चाहते हैं, लेकिन इसमें कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता. बेटा या बेटी का अच्छा प्रोफाइल और गुणवान होने के बाद भी उन्हें योग्य वर या वधु नहीं मिल पाती. धीरे धीरे समय बढ़ने के साथ ही माता पिता की चिंता तेजी से बढ़ने लगती है. कुछ मामलों में देखा गया है कि बेटे या बेटी के रिश्ते की बात तो शुरू हो जाती है, लेकिन इनमें बाधा आ जाती है. शादी की बात तय होते होते ही रिश्ते टूट जाते हैं. इसकी वजह कुंडली में भी कई योग और ग्रहों का अशुभ होना है, जिसकी वजह से शादी में देरी होती है. 

अगर आप भी बेटे या बेटी का विवाह न होने या फिर शादी की बात चलते चलते बंद हो जाने से परेशान हैं तो कुछ उपाय अपना सकते हैं. इन्हें अपनाते ही आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. जीवन में विवाह के योग बनेंगे. युवक या युवती को उनके योग्य वर या वधु मिलती है. आइए जानते हैं वो उपाय जिन्हें करने से ही विवाह के जल्द योग बनते हैं.  

11 गुरुवार करे ये उपाय

अगर आप शादी योग्य हो चुके हैं. शादी करना चाहते हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से बाधाएं आ रही हैं तो बृहस्पतिवार के दिन नहाते समय पानी की बाल्टी में एक चुटकी हल्दी या केसर डाल लें. इसके बाद नहाएं. इस दिन भगवान विष्णु का जाप और व्रत भी कर सकते हैं. इस प्रक्रिया को 12 बृहस्पतिवार तक लगातार करना होगा. भगवान के सामने अपनी शादी मनोकामना कर बाधाओं को हटाने की विनती करें. इससे जल्द ही आपकी शादी के योग बन जाएंगे. विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

इन मंत्रों का करें जप 

गुरुवार के दिन सुबह उठते ही स्नान करें. इसके बाद पूजा अर्चना के साथ ही केले के पेड़ की जड़ जल दें. भगवान बृहस्पति देव के मंत्र श्ॐ गुरवे नमःश् या श्ॐ बृहस्पतये नमःश् का कम से कम 108 बार जप करें. भगवान के सामने अपनी मनोकामना रखें. ऐसा करने से भगवान का विष्णु से विशेष लाभ मिलेगा. शादी विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. लगातार 6 बृहस्पतिवार तक भगवान की माला जाप करने से मन चाहा वर या वधु की प्राप्ति होगी. जल्द ही शादी के योग बनेगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement