Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dream Astrology: सांप-चील से अनाज तक, सपने में इन चीजों का दिखना होता है शुभ, जानें इनका मतलब

Dream Astrology: स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपनों का दिखना शुभ माना जाता है तो कुछ सपने अशुभ संकेत देते हैं. वहीं, कई सपने धन लाभ की ओर इशारा करते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में..

Dream Astrology: सांप-चील से अनाज तक, सपने में इन चीजों का दिखना होता है शुभ, जानें इनका मतलब

सांप-चील से अनाज तक, सपने में इन चीजों दिखना होता है शुभ, जानें इनका मतलब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : आमतौर पर सोते समय सपना देखना आम बात है. हर व्यक्ति को अलग-अलग तरह के सपने दिखाई देते हैं, जिनमें से कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बहुत (Swapna Shastra) ही खराब. हालांकि कई लोग इन सपनों का नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने के अलग-अलग मायने होते हैं और इनमें से कुछ सपनों का दिखना शुभ माना जाता है तो कुछ सपने अशुभ संकेत देते हैं. आज हम आपको (Dream Astrology) ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में बता रहे हैं, जो इस बात का संकेत देते हैं कि आपका किस्मत खुलने वाला है और आपके अच्छे दिन आने वाले हैं. ऐसे सपने धन लाभ की ओर इशारा करते हैं. आइए जानते हैं इन शुभ (Dream Meaning) सपनो के बारे में...

ऐसा सपना होता है शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको दूध और शहर से संबंधित सपने आते हैं तो यह समृद्धि का प्रतीक माना जाता है और सपने में इन चीजों को दिखना धन लाभ की ओर संकेत करता है. इसके अलावा अगर आप धन से जुड़े सपने देखते हैं तो यह भी आपको धनवान बनने की और संकेत करता है.

कार्तिक माह में जरूर करें शक्तिशाली श्री हरी स्तोत्र का पाठ, जीवन की हर बाधा होगी दूर

सपने में दिखाई दें ये जीव

इसके अलावा अगर आपको सपने में मधुमक्खियां दिखाई दें तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है और इसका अर्थ है कि आपको अपनी मेहनत का फल जल्द ही मिलने वाला है. वहीं अगर सपने में चील दिखाई दे तो इसे भी स्वप्न शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है और इसका अर्थ है कि आपको जल्दी धन लाभ होने वाला है. सांप का बिल दिखाई दे तो शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ संकेत है और यह आकस्मिक धन प्राप्ति की ओर इशारा करता है.

सपने में अनाज देखना भी शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में अनाज से भरे बोरे दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ है कि जल्दी ही आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं और आपके भविष्य में धन लाभ के योग बन रहे हैं. 

जाने-अनजाने में टूट जाए करवा चौथ का व्रत तो करें यह उपाय, नहीं लगेगा कोई दोष  

 इस नंबरों का दिखना शुभ माना जाता है

इसके अलावा आपको सपने में आठ नंबर दिखाई देता है तो इसे भी बहुत लकी माना जाता है और इसका अर्थ है कि आपको भविष्य में बहुत-सा लाभ मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement