Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dosh: कुंडली में शनि दोष हड्डी से जुड़ी बीमारियों सहित कई अन्य समस्याओं की बनती है वजह, मुक्ति के लिए करें ये खास उपाय

Shani Dosh Upay: अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो आपको हड्डियों से जुड़ी इन बीमारियों के अलावा कई अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

Shani Dosh: कुंडली में शनि दोष हड्डी से जुड़ी बीमारियों सहित कई अन्य समस्याओं की बनती है वजह, मुक्ति के लिए करें ये खास उपा�य

कुंडली में शनि दोष हड्डी से जुड़ी बीमारियों सहित कई अन्य समस्याओं की बनती है वजह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, कुंडली में अगर ग्रहों की स्थिति अनुकूल न हो तो इससे व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी हो जाती हैं और इन समस्याओं के समाधान के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय (Jyotish Upay) भी बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ उपाय शनि ग्रह या शनि देव (Shani Dev) से जुड़े हुए हैं. क्योंकि नवग्रहों में शनि देव ही अकेले ऐसे देव हैं, जिनसे लोग सबसे अधिक डरते हैं. शनि देव व्यक्ति को उसके कर्म के अनुसार ही फल देते हैं. यानि जिसके कर्म अच्छे होंगे उस पर शनि देव की दृष्टि हमेशा शुभ फल देने वाली होती है. 

इसके अलावा जिस जातक की कुंडली में शनि दोष (Shani Dosh) होता है उनके जीवन में बहुत सी समस्याएं पैदा होती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने वाले हैं जिसे अपनाने से शनि दोष से (Shani Dosh Upay) मुक्ति मिलती है. 

शनि दोष की वजह से होती है ये समस्याएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जातक की कुंडली में अगर शनि दोष हो तो उनके जीवन में न केवल समस्याएं पैदा होती है बल्कि उनके स्वास्थ्य पर भी इसका बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा शनि दोष के चलते जातक को कई तरह की गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें -  Vastu Tips for Plants: पश्चिम में लगा दिया यह पौधा तो हो जाएगी तो हो जाएगी बेहद गड़बड़, जानिए क्यों?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष होता है उन्हें हड्डियों से जुड़ी कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर किसी जातक को अचानक से हड्डियों से जुड़ा कोई रोग परेशान करने लगे तो उसे किसी ज्योतिष से अपनी कुंडली जरूर दिखवानी चाहिए और इस बारे में पता करना चाहिए क्या कि कहीं उसकी कुंडली में शनि देव से जुड़ा कोई दोष तो नहीं है.

शनि दोष से बचने के लिए करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस स्थिति में अगर आप लहसुन और प्याज का सेवन करते हैं तो बंद कर दें. साथ ही मांस और मदिरा का सेवन भी आपकी कुंडली में शनि दोष को और प्रभावित करता है. ऐसे में अगर आप इसका सेवन करते हैं तो आपको हड्डियों के रोग के अलावा अन्य कई तरह की परेशनियों का सामना करना पड़ सकता है. 

शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए आप अपने हाथ की बीच वाली उंगली में लोहे का छल्ला भी पहन सकते हैं. इससे शनि देव का शुभ आशीर्वाद प्राप्त होता है और बीमारियों से छुटकारा मिलता है. 

यह भी पढ़ें -  Maa Lakshmi Puja: घर लें आए मां लक्ष्मी की प्रिय ये 5 चीजें, देवी मां की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

इसके अलावा शनि देव को खुश करने के लिए और उनसे जुड़े दोषों से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक शनिवार को काले या नीले कपड़े धारण करें. साथ ही शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए श्री राम चरित्र मानस की चौपाइयों का पाठ करें. वहीं इस दौरान इस बात का खास ख्याल रखें की पूजा चाहे किसी भी तरह की हो उसके आखिर में क्षमा प्रार्थना अवश्य करें.  मान्यता है कि ऐसा करने से जाने अनजाने में की गई भूल भगवान माफ़ करते हैं और अपना आशीर्वाद देते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement