Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Feng Shui Vastu Tips: घर के अंदर ले आए ये 4 चीजें, खिंची चली आएगी सुख समृद्धि, खत्म हो जाएगा जीवनभर का कलेश

जीवन में हर चीज अपने हाथ में नहीं होती. कई काम सही होते हुए भी बिगड़ जाते हैं. वहीं रुकावटे आ जाती है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में ये चीजें लाने से ही सभी दुख और बाधाएं दूर हो जाती है. 

Feng Shui Vastu Tips: घर के अंदर ले आए ये 4 चीजें, खिंची चली आएगी सुख समृद्धि, खत्��म हो जाएगा जीवनभर का कलेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Feng Shui Tips For Happiness And Money) जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा रहता है. कभी भी समय एक सा नहीं रहता, लेकिन कई बार कुछ जीवन में परेशानियां, गृह कलेश इतना ज्यादा बढ़ जाती हैं, जिससे व्यक्ति निराश होने लगता है. इनसे लंबे समय तक छुटकारा नहीं मिल पाता. अगर आप भी ऐसी समस्याओं से घिरे हैं और इन सभी समस्याओं को छुटकारा पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र फेंग शुई की टिप्स को अपना सकते हैं. 

Shani Dev Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, बनने लगेंगे सारे काम

फेंग शुई में गृह कलेश, संकट और दुखों से छुटकारा पाने के साथ ही घर की प्रगति, आर्थिं​क स्थिति, सुख समृद्धि पाने के लिए इन 4 चीजों को बहुत ही लाभकारी बताया गया है. इन्हें घर में लाते ही आपकी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. इन चारों चीजों में उल्लू के जोड़े का शोपीस, पिरामिड, पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर और डॉल्फिन के जोड़ें का शोपीस शामिल है. इन्हें घर में लाकर रखने भर से ही आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी. जीवन से कलेश खत्म हो जाएगी. घर में खुशहाली आएगी. 

उल्लू के जोड़े का शोपीस 

वास्तु शास्त्र और फेंग शुई में उल्लू को बहुत ही शुभ माना गया है. इसकी वजह उल्लू का सीधा संबंध धन की देवी मां लक्ष्मी से होना है. उल्लू के जोड़े की तस्वीर घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनती है. घर कलेश और नकारात्मकता दूर हो जाती है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में उल्लू को भाग्यवान और धन विस्तार करने का एक प्रतीक बताया गया है. इसे आप पूजा घर या फिर स्टडी व लिविंग रूम में रख सकते हैं. 

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री से शादी की कामना लेकर आई शिवरंजनी, 'प्राणनाथ' से बगैर मिले ही लौटी, घर वापसी की बताई ये वजह

पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर

भगवान हनुमान जी संकटों को दूर करते है. यही वजह है कि उन्हें संकटमोचक भी कहा गया है. वहीं वास्तु में भी घर में पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगाने का महत्व बताया गया है. घर में पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगाने से घर के सारे संकट खत्म हो जाते हैं. कामों आ रही बाधाएं दूर होने के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनती है. तस्वीर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. पंचमुखी हनुमान जी के पांचों मुख का अलग अलग महत्व होता है. यह दुश्मनों पर विजय दिलाता है. पश्चिम दिशा की तरफ भगवान का गरुड़ मुख है जो जीवन की रुकावटों और परेशानियों को खत्म करते हैं. उत्तर दिशा की तरफ वराह मुख होता है जो प्रसिद्धि और शक्ति का कारक माना जाता है. दक्षिण दिशा की तरफ हनुमान जी का नृसिंह मुख जो जीवन से डर को दूर कर देता है. आकाश की दिशा में भगवान का अश्व मुख होता है. यह व्यक्ति की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करता है. 

Maa Laxmi Upay: अपनाएंगे ये 3 तरीके तो खुश हो जाएंगी मां लक्ष्मी, नहीं होगी पैसों की कमी

घर में लाएं पिरामिड

घर में पिरामिड लाना भी बहुत ही शुभ होता है. यह सकरात्मक प्रभाव डालता है, जिस भी घर में पिरामिड सही दिशा में रखा जाता है. वहां पर यह व्यक्ति के भाग्य को खोल देता है. साथ ही नौकरी, व्यापार और करियर में तरक्की के रास्ते खोलता है. इसे घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है. साथ ही दिमाग शांत रहता है. इसे एकाग्रता में बढ़ोतरी होती है. घर के बच्चों पर भी इसका असर पड़ता है. 

डॉल्फिन के जोड़े का शोपीस

फेंग शुई के अनुसार, डॉल्फिन ​फिश का शोपीस घर में रखने से सुख समृ​द्धि आती है. यह शांति और सक्रात्मकता को आक्रषित करता है. इसे घर की आय में वृद्धि होती है.  साथ ही माहौल खुशनुमा बना रहता है. सुनहरी मछली फेंगशुई में विशेष रूप से शुभ मानी जाती है. इसके जोड़े को लिविंग रूम में रखना बेहद लाभकारी होता है. .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement