Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बच्चों को आते हैं डरावने सपने तो फिटकरी के इन उपायों से दूर करें समस्या, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Fitkari Ke Totke: अगर आपको डरावने सपने आते हैं और गृह कलेश के कारण भी आप परेशान है तो आपको फिटकरी के टोटके आजमाने चाहिए.

Latest News
बच्चों को आते हैं डरावने सपने तो फिटकरी के इन उपायों से दूर करें समस्या, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Fitkari Ke Totke

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र में कई चीजों से उपाय करने के बारे में बताया गया है. ऐसे ही फिटकरी से किए जाने वाले उपायों के बारे में भी बताया गया है. फिटकरी एक क्रिस्टलीय पदार्थ है जिसका इस्तेमाल पानी साफ करने में करते हैं. कई लोग सेहत के लिए भी इसका इस्तेमाल करते हैं. फिटकरी के कई ऐसे टोटके (Fitkari Ke Totke) भी हैं जिनसे जीवन में चल रही समस्याओं को दूर किया जा सकता है. अगर आपको डरावने सपने आते हैं और गृह कलेश के कारण भी आप परेशान है तो आपको फिटकरी के टोटके (Fitkari Ke Totke) आजमाने चाहिए. फिटकरी के टोटके आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. इनका कुछ दिनों में ही असर दिखने लगता है. तो चलिए फिटकरी से किए जाने वाले इन टोटकों (Fitkari Ke Totke) के बारे में जानते हैं.

फिटकरी के इन टोटकों से कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा (Fitkari Ke Totke)
- अक्सर लोगों को सोते समय कई तरह के सपने आते हैं. कई लोगों को डरावने सपने आते रहते हैं ऐसे में वह सही से सो भी नहीं पाता है. डरावने सपने के कारण बार-बार नींद खुल जाती है. ऐसे में बिस्तर क नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांध कर रख सकते हैं. इस उपाय को करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे.
- बच्चे को सोते समय डर लगता है और वह बार-बार उठ जाता है तो रविवार या मंगलवार किसी एक दिन आपको फिटकरी का उपाय करना चाहिए. रविवार और मंगलवार में से किसी एक दिन बच्चे के सिरहाने पर फिटकरी का टूकड़ा रख दें. ऐसा करने से बच्चे को बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे.

हल्दी की गांठ का ये उपाय रिश्तों को करेगा मजबूत, रुपयों-पैसों की भी होगी बारिश

- अगर आपको व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में दुकान और ऑफिस के बाहर फिटकरी बांध कर लटका देनी चाहिए. इस उपाय को करने से आपको तरक्की मिलेगी.
- घर-परिवार के सदस्यों के बीच झगड़ा होता रहता है तो आपको घर के मुख्य सदस्य के बिस्तर के नीचे रात को फिटकरी का पानी रख देना चाहिए. अगले दिन इस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा देना चाहिए. इस उपाय को करने से घर के सदस्यों के बीच का मनमुटाव दूर हो जाएगा.

 

तंगी से लेकर दांपत्य जीवन की परेशा​नियां दूर करेगा चुटकी भर सिंदूर, करें ये काम

- बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लगता है तो आपको उसके स्टडी टेबल पर कांच की प्लेट में सफेद और गुलाबी फिटकरी रखनी चाहिए. इससे बच्चे का पढ़ाई में मन लगेगा.
- अच्छी नींद के लिए भी बेडरूम में गुलाबी फिटकरी के टूकड़े रखने चाहिए. यह घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं. कर्ज से छुटकारा पाने के लिए भी फिटकरी के उपाय बहुत ही लाभकारी होते हैं. कर्ज मुक्ति के लिए पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे बड़े पत्थर से दबाना चाहिए. यह उपाय तीन बुधवार तक करने से आपको लाभ मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement