Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Friday Remedies: शुक्रवार को इन उपायों से मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, दूर होगी आर्थिक तंगी बनी रहेगी धन की देवी की कृपा

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है ऐसे में आप शुक्रवार को धन प्राप्ति के उपाय कर सकते हैं.

Friday Remedies: शुक्रवार को इन उपायों से मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, दूर होगी आर्थिक तंगी बनी रहेगी धन की देवी की कृपा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में सप्ताह के सभी दिन देवी-देवताओं को समर्पित होते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार (Friday Remedies) का दिन मां लक्ष्मी का समर्पित होता है. इस दिन मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न करने से उनकी कृपा सदैव आपके ऊपर बनी रहती हैंं. मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है ऐसे में आप शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न (Shukrawar Ke Upay) कर धन संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं. आज हम ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से शुक्रवार के दिन धन प्राप्ति के कुछ खास उपायों के बारे में जानेंगे. शुक्रवार को आप कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत करने के उपाय (Shukrawar Ke Upay) भी कर सकते हैं. तो चलिए इन उपायों के बारे में जानते हैं.

शुक्रवार को करें ये खास उपाय (Shukrawar Ke Upay)
- शुक्रवार के दिन आपको सुबह स्नान करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. मां लक्ष्मी को प्रणाम कर उन्हें पुष्प अर्पित करें. शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको गाय का शुद्ध देसी घी मंदिर में दान करना चाहिए. ऐसा करने से शुक्र ग्रह बलशाली होता है.
- ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. आप शुक्रवार का व्रत भी कर सकते हैं. नियमित रूप से शुक्रवार को पूजा करने से जातक को धन प्राप्ति होती है और शुक्र ग्रह भी मजबूत होता है.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: घर की ये दिशाएं होती हैं बेहद शुभ, इन दिशाओं में होता है देवी-देवताओं का वास

- नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए आपको काली चीटियों को चीनी खिलानी चाहिए. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की मिलती है और व्यापार की बाधाएं भी दूर हो जाती है.
- मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए और धन प्राप्ति के लिए आपको मां लक्ष्मी के श्री सूक्त का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे.
- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को मंदिर में कमल पुष्प, शंख, कौड़ी, कमलगट्टे, माला, मखाने या बताशे को मंदिर में अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से भी लक्ष्मी मां की कृपा प्राप्त होती है.
- पति-पत्नी के संबंध अच्छा करने के लिए आपको घर के बेडरूम में प्रेमपूर्ण पक्षियों की फोटो लगानी चाहिए. ऐसा करने से दाम्पत्य जीवन की समस्याएं दूर होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement