Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Stone: माणिक्य इन राशियों के लिए है लकी स्टोन, जानिए लाभ और धारण करने की सही विधि

Manik Stone: माणिक्य रत्न को सूर्य देव से संबंधित माना जाता है आपको सूर्य की स्थिति कमजोर होने पर माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए.

Lucky Stone: माणिक्य इन राशियों के लिए है लकी स्टोन, जानिए लाभ और धारण करने की सही विधि

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आपके ऊपर ग्रहों के अशुभ प्रभाव पड़ रहे हैं तो आप ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, बताए गए उपायों को अपना सकते हैं. ज्योतिष में ग्रहों की बुरी दृष्टि के प्रभाव से बचने के लिए मंत्रों का जाप और रत्न धारण करने के उपाय बताए गए हैं.

आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे माणिक्य रत्न (Manik Stone) धारण करके कुंडली से अशुभ प्रभाव को कम कर सकते हैं. दरअसल, माणिक्य (Manik Stone) को सूर्य देव से संबंधित माना जाता है ऐसे में अगर आपकी कुंडली में सूर्य देव कमजोर स्थिति में हो तो आपको माणिक्य (Manik Stone) धारण करना चाहिए. तो चलिए बताते हैं माणिक्य धारण करने के लाभ और पहनने की सही विधि के बारे में. 

इन लग्न जातकों को धारण करना चाहिए माणिक्य
रत्न शास्त्र के अनुसार मेष, सिंह और धनु लग्न के लोगों के लिए माणिक्य (Manik Stone) धारण करना शुभ होता है. इन लग्न जातकों को धन भाव, 5वें भाव, 9वें भाव, 10वें भाव और 11वें भाव में सूर्य की स्थिति होने पर माणिक्य धारण करना चाहिए. आपको गोमेदा, लहसुनिया और नीलम धारण करने से बचना चाहिए यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है. कन्या, मिथुन, तुला, कुंभ लग्न जातकों को माणिक्य रत्न और साथ ही नीलम, गोमेदा और लहसुनिया धारण करने से बचना चाहिए. यह आपके लिए अशुभ हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - Name Astrology 2023: भाग्यशाली हैं आप अगर पत्नी या गर्लफ्रेंड का नाम इन अक्षर से होता है शुरू, चमक जाएगी आपकी किस्मत

माणिक्य रत्न पहनने से मिलते हैं ये लाभ (Manik Stone Benefits)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माणिक्य रत्न को पहनकर सूर्य की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से सूर्य की पूजा का फल कई गुणा बढ़ जाता है. माणिक्य पहनने से आत्मविश्वास बढ़ता है. हार्ट, आंख और पित्त से संबंधित बीमारी में भी माणिक्य पहनने से लाभ मिलता है. 

माणिक्य धारण करने की विधि (Manik Stone Dharan Karne Ki Vidhi)
माणिक्य धारण करने का सबसे शुभ दिन रविवार का होता है. रविवार के दिन सुबह माणिक्य धारण करना चाहिए. माणिक्य करीब 9 से 10 रत्ती का होना चाहिए. माणिक्य को तांबे या सोने की अंगुठी में लगवाकर धारण करना चाहिए. आपको अंगुठी पहनने से पहले गंगा जल या गाय के दूध से शुद्ध करना चाहिए. अंगुठी पहनने के बाद आपको सूर्य देव से संबंधित चीजों को मंदिर में दान करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - साल 2023 में देखने को मिलेगा बड़ा ग्रह परिवर्तन, राहु केतु करेंगे इस राशि में प्रवेश

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement