Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन राशियों के लिए Lucky होती है सोने की अंगूठी, पहनते समय रखें यह साव​धानी

आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी पहनना शुभ माना गया है. 

इन राशियों के लिए Lucky होती है सोने की अंगूठी, पहनते समय रखें यह साव​धानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र में सोना पहनने के कई लाभ बाताए गए हैं. जानकार कहते हैं कि तर्जनी अंगुली में सोने की अंगूठी धारण करने से एकाग्रता बढ़ती है. साथ ही बृहस्पति ग्रह का भी शुभ प्रभाव होता है. वहीं अगर यह अंगूठी अनामिका अंगुली में पहनी जाए तो संतान सुख में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं. आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी पहनना शुभ माना गया है. 

सिंह (Leo)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सिंह राशि के जातकों के लिए सोने की अंगूठी अत्यंत लाभकारी होती है. सिंह अग्नि तत्व की राशि है और इसके स्वामी सूर्य देव हैं. यही वजह से इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. 

कन्या (Virgo)
ज्योतिष के जानकारों ने कन्या राशि के जातकों के लिए भी सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा धारण करना शुभ बताया है. सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस राशि के जातकों को ऐसा करने की सलाह दी जाती है. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: उत्तर दिशा में होता है धन का खजाना, इस तरह रखें खास ख्याल

तुला (Libra)
तुला राशि के स्वमी शुक्र देव हैं. शुक्र के लिए सोना पहनना अच्छा माना जाता है. इसके अलावा कहा गया है कि  सोने की अंगूठी तुला राशि के जातकों की किस्मत संवारने का काम भी करती है. 

धनु (Sagittarius)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, धनु राशि के जातकों द्वारा सोना पहनने से उनके जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. धनु राशि के स्वामी बृहस्पति देव हैं. सोने का बृहस्पति से गहरा संबंध है. यही वजह है कि इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. हालांकि पैर में सोना धारण करने से बचना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement