Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Chalisa का पाठ करने से होते हैं क्या फायदे? सुरेश वाडकर ने बताया

पद्मश्री सुरेश वाडकर ने जी न्यूज से हुई खास बातचीत में हनुमान चालीसा के पाठ से मिलने वाले फायदों के बारे में बताया.

Hanuman Chalisa का पाठ करने से होते हैं क्या फायदे? सुरेश वाडकर ने बताया

बड़ा मंगल पूजा विधि 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का बहुत महत्व माना जाता है लेकिन इन दिनों महाराष्ट्र में 'हनुमान चालीसा' को लेकर सियासी विवाद चल रहा है. इस बीच पद्मश्री सुरेश वाडकर ने ज़ी न्यूज से बातचीत में कहा है कि रोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ पहुंचते हैं.

ज़ी न्यूज से बातचीत के दौरान पद्मश्री सुरेश वाडकर (Suresh Wadkar) ने बताया कि हनुमान जी शिव जी के अवतार हैं. इनको महाबली भी बोला जाता है. वे शक्ति के स्वरूप हैं और तीनो लोकों में उनका आवागमन होता है. उन्होंने कहा कि भगवान शिव भी बुद्धि और शक्ति के विधाता हैं. 

हनुमान चालीसा के फायदे
सुरेश वाडकर ने हनुमान चालीसा के फायदे बताते हुए कहा कि अगर आप रोज हनुमान चालीसा गाएंगे तो इससे बहुत लाभ पहुंचते हैं. उन्होंने कहा, "आपने यह भी सुना होगा अगर कहीं आप जा रहे हैं और आपको बहुत डर लग रहा है तो आप हनुमान चालीसा गाते जाएं. आप अपने टारगेट को पूरा पार कर पाएंगे. यह शक्तियां है इसको तभी एक्सपीरियंस किया जा सकता है जब आदमी कर गुजरता है. हर एक बंध, हर एक चौपाई और उनका क्या महत्व है, ये सब लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Samudrik Shastra: घर से निकलने से पहले कौन सा पैर रखें बाहर कि बन जाए हर बिगड़ा काम?

मानसिक शक्ति के लिए भी फायदेमंद
उन्होंने आगे बताया कि प्रभु रामचंद्र ,सीता माता का उनपर वास था. उन सब के बारे में लिखा हुआ है. हनुमान जी की चौपाई बहुत शक्तिशाली मंत्र है. उसका पाठ करने से बहुत लाभ होता है. सबसे पहले तो आपकी मानसिक शक्ति बढ़ जाती है. तभी तो लोग पाठ करते भी हैं और यह दुनिया इसलिए ही कायम है .अभी भी हम लोग कितनी भी गलतियां करें या लोगों के साथ अन्याय करें इन सबके के बावजूद उनकी वजह दुनिया है. नहीं तो कब की बह जाती, ढह जाती. 

सुरेश वाडकर ने दी सलाह
सुरेश वाडकर ने इस दौरान हर मां बाप को सलाह भी दी है कि सभी बच्चों को यह मनवाएं की भगवान हैं. यह मां-बाप का फर्ज होता है और ये आपकी परवरिश में आपकी अपब्रिंगिंग पर डिपेंड करता है. उन्होंने कहा मैंने सरदार परिवार में देखा है छोटे-छोटे बच्चों को जब तक ओमकार नहीं गाएंगे तब तक थाली सामने नहीं आएगी. मुस्लिमों के भी छोटे-छोटे बच्चों को नमाज पढ़ना सिखाया जाता है. इससे हमारा धर्म बनता है. बचपन से ही उस वक्त की सारी चीजें जबरदस्ती इंप्लीमेंट करनी चाहिए ताकि अपने धर्म का पालन कर सकें. हर इंसान को अपने धर्म का मान होना चाहिए ईमान होना चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः Swapna Shastra: सपने में बार-बार नजर आता है सांप? यहां जान लें मतलब

हनुमान चालीसा विवाद पर कहा ये 
हनुमान चालीसा पर चल रहे विवाद पर सुरेश वाडकर का कहना है कि यह पॉलिटिकल लोग इस तरह की चीजें कभी-कभी करते हैं. वो क्यों करते हैं ,वह खुद जानते हैं या ऊपर वाला ही जानता है. हमको तो कुछ मालूम नहीं है. हम तो सीधे-साधे लोग हैं. जीते हैं और जीने देना चाहिए. इन दिनों सुरेश वाडकर कैनेडियन सिंगर एबी वी के साथ मान ले गीत को प्रमोट कर रहे हैं. इसी दौरान हमने उनसे खास बातचीत की.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement