Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi 2023 Upay: होली पर करें ये 6 उपाय, कष्टों से मुक्ति के साथ धन संपत्ति से भर जाएगा घर

होली का त्योहार आने में अब कुछ ही समय बाकी है. ऐसे में अगर आप किसी लंबी बीमारी, कर्ज, मानसिक तनाव से परेशान हैं तो इन उपाय को सबसे छुटकारा पा सकते हैं

Holi 2023 Upay: होली पर करें ये 6 उपाय, कष्टों से मुक्ति के साथ धन संपत्ति से भर जाएगा घर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होली का त्योहार आने में अब कुछ ही दिन बाकी है. 7 मार्च को होलिका दहन और इसी के अगले दिन रंग वाली होली खेली जाएगी. रंगों के इस त्योहार पर कई खास योग बनते हैं, जिन पर पूजा अर्चना और कुछ उपाय कर पुराने से पुराने कष्ट परेशानियां खत्म हो जाती है. घर सुख-समृद्धि से भर जाता है.  

ऐसे में अगर आप भी बीमारी, तंगी, कर्ज या अन्य किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो होली पर वास्तु उपाय कर इन सबस निजात पा सकते हैं. इतना ही नहीं भगवान के आर्शिवाद से घर सुख-समृद्धि  से भर जाएगा. आइए जानते हैं होली पर किए जाने वाले वास्तु उपाय

होली पर कर सकते हैं ये वास्तु उपाय

-रंगों के त्योहार होली पर सुख समृद्धि के लिए घर के मैन गेट पर लाल, गुलाबी और पीले रंग से रंगोली बनाएं. ऐसा करने से मन प्रसन्न होता है और खुशहाली आती है.    

-अगर आप कर्ज से परेशान हैं और इसे मुक्ति पाना चाहते हैं तो नृसिंह स्तोत्र का पाठ करें. इसके साथ ही नारियल लेकर होलिका की अग्नि में अर्पित कर दें. इसे जल्द से जल्द कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 

-व्यापार में चल रहे उतार चढ़ाव से परेशान हैं तो होली के दिन गोमती के 21 चक्र आसपास के मंदिर में स्थि​त शिवलिंग पर अर्पित करें. इसे साथ ही होली की रात 
“ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र का जप करें. इसे व्यापार में दिनों दिन बढ़ोतरी होगी. 

-आप या घर में मौजूद कोई शख्स लंबी बीमारी से परेशान हैं तो उस पर होलिका दहन की थोड़ी राख लेकर शरीर में छिड़क दें. इस उपाय को करने से सेहत में आराम मिलता है. 

-होलिका दहन से पहले दहन कर स्नान करके साफ सुधरे कपड़े पहनें. अब श्रीफल लेकर अपने परिवार के सभी सदस्यों के ऊपर से 7 बार वार दें. इसके बाद इस श्रीफल को होलिका दहन में डालकर इसकी परिक्रमा करें. इसके बाद भगवान को भोग लगाएं. ऐसा करने से भगवान आपके सभी कष्टों को खत्म कर देंगे.

​-करियर में आने वाली रुकाटवों से परेशान हैं और इनसे मुक्ति पाना चाहते हैं तो घर या कार्यस्थल पर पूर्व दिशा में उगते हुए सूरज की फोटो लगा लें. ऐसा करने पर आपके करियर में आने वाली रुकावटें खत्म हो जाती है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement