Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर सपने में दिखें ये 3 जानवर तो हो जाएं सतर्क! हो सकता है कुछ बुरा

रात को सोते समय दिखाई देने वाले हर सपने का कुछ मतलब होता है. अगर आपको सपने में कुत्ता दिखाई दे तो समझिए यह शुभ संकेत नहीं है.

अगर सपने में दिखें ये 3 जानवर तो हो जाएं सतर्क! हो सकता है कुछ बुरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सोते समय सपने आना एक आम सी बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कुछ मतलब होता है. कुछ सपने देख कर लोगों का दिल खुश हो जाता है. वहीं कुछ डरावने सपने हमें चिंता में डाल देते हैं.  ऐसे सपनों के अर्थ को समझने के लिए लोगों के मन में काफी उत्सुकता भी होती है.

यह माना जाता है कि सपने भविष्य की ओर कुछ इशारा करते हैं. ऐसा में अगर आपके सपने में जानवर आते हैं, तो उसके पीछे भी एक अर्थ छिपा होता है. आइए आपको बताते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कुत्ता, सांप और भैंस दिखाई देने का क्या मतलब होता है. 

यह भी पढ़ें:  साल 2022 के Top 10 IPO, निवेश करने के लिए रहें तैयार

सपने में कुत्ता आना क्या संकेत देता हैः 
कहा जाता है कि अगर सपने में रोता हुआ कुत्ता दिखे तो यह शुभ संकेत नहीं है. वहीं अगर आपको सपने में कुत्तों का परिवार दिखे तो यह आपके परिवार की ओर इशारा करता है. ऐसा सपना देखने पर हो सकता है कि आपके परिवार को आपकी जरूरत पड़े. वहीं अगर सपने में आपको कुत्ता गुस्से में दिखे तो यह भी अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. 

सपने में सांप दिखना क्या संकेत देता हैः 
सपने में सांप आने को लेकर लोगों के बीच में तरह-तहर की अवधारणाएं हैं. अधिकतर लोग यह मानते हैं कि यदि सपने में सांप फन उठाते या किसी को डंसते हुए दिखाई दे तो मतलब है कि वह व्यक्ति कालसर्प दोष से पीड़ित है. कहा ऐसा भी जाता है कि अगर सपने में आपको सांप काटता हुआ दिखाई दे तो भविष्य में आपको कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. 

पढ़ें: Ukraine: रिफ्यूजी कैंप में जंग के बीच जिंदगी की लौ, तस्वीरें देख नम हो जाएंगी आंखें

सपने में भैंस दिखाई देना क्या संकेत देता हैः 
सपने में भैंस दिखना अच्छा संकेत नहीं माना जाता है.  ऐसा माना जाता है कि यदि आपको सपने में भैंस दिखती है तो ये आर्थिक हानि का संकेत हो सकता है. इतना ही नहीं सपने में भैंस दिखना ग्रहस्थ जीवन की परेशानियों की ओर भी इशारा करता है.  बिना सींग वाली भैंस दिखना भी अशुभ माना जाता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement