Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Gochar Rajyog 2023: नए साल की शुरुआत में शनि बनाएंगे विपरीत राजयोग, इन 3 राशियों को होगा बड़ा फायदा

Shani Transit 2023: साल 2023 के शुरुआत में शनि विपरीत राजयोग का निर्माण कर रहे हैं, इससे इन तीन राशियों को फायदा होगा.

Shani Gochar Rajyog 2023: नए साल की शुरुआत में शनि बनाएंगे विपरीत राजयोग, इन 3 राशियों को होगा बड़ा फायदा

नए साल की शुरुआत में शनि बनाएंगे विपरीत राजयोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Shani Gochar Rajyog 2023- ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार शनिदेव न्याय और कर्मों के आधार पर फल देने वाले ग्रह हैं. नए साल 2023 की शुरुआत में ही शनि ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है (Shani Transit 2023). 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में साल 2023 के शुरुआत में शनि के इस राशि परिवर्तन से विपरीत राजयोग (Shani Rajyog 2023) का निर्माण होने वाला है.

चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार से जानें कि इसका प्रभाव तीन राशियों के जातकों पर कौसा होगा, इस विपरीत राजयोग किस तरह से इन जातकों के लिए बेहद शुभ प्रभाव देगा. इससे इन तीन राशि के जातकों को धनलाभ, मान-सम्मान में वृद्धि और नौकरी व व्यापार में तरक्की हो सकती है. तो चलिए जानते हैं इन तीन लकी राशियां के बारे में..

कर्क राशि (Shani Gochar Effect on Cancer)

शनि कर्क राशि में अष्टम भाव का स्वामी है. 17 जनवरी को शनिदेव इस राशि में विचरण करेंगे. ऐसे में शनि जब अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे तो विपरीत राजयोग का निर्माण होगा. शनि के इस गोचर से कर्क राशि के जातकों को मान-सम्मान में कोई बड़ा पद मिल सकता है. इसके अलावा अटका हुआ पैसा वापस मिलने की भी संभावना है. साथ ही विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है. 

यह भी पढ़ें- नए साल से पहले घर से निकाल फेंके ये पुरानी और टूटी चीजें, वरना आएगी दरिद्रता

धनु राशि (Shani Gochar Effect on Sagittarius)

जैसे ही शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे वैसे ही धनु राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती से राहत मिल जाएगी. धनु राशि के तीसरे भाव के स्वामी शनि हैं और इस दौरान शनि इस भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी जिसके चलते आप जोखिम भरे फैसले भी ले सकते हैं. इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन के साथ आय में वृद्धि की संभावना है

कन्या राशि (Shani Gochar Effect on Virgo)

शनि कन्या राशि के छठे भाव के स्वामी हैं और इस दौरान शनि देव इस भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में विपरीत राजयोग का निर्माण होगा. शनि गोचर काल के दौरान आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों से राहत मिल सकती है, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को सफलता प्राप्त होगी इसके अलावा पुराने रोग से छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- नए साल आने से पहले घर में ले आएं ये कुछ शुभ चीजें, मिलेगा धन और खुशी

शनि देव को प्रसन्न करने के उपाय

शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है, वे कर्म के अनुसार फल देते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार  शनिवार के दिन लोहा, काली उड़द की दाल, काले तिल या काले कपड़े का दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. 

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाने और शनि स्तोत्र का पाठ करने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा शनिवार के दिन शनि मंदिर जाएं और काले तिल और लोहे की कील को सरसों के तेल में मिलाकर शनि देव को अर्पित करें.

शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा या हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी शनि देव प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा शनिवार के दिन मछलियों, पक्षियों और जानवरों को खाना खिलाने से शनि देव के दुष्प्रभाव को कम किया जा सकता है. 

अगर आप अपने सामर्थ्य के अनुसार रोजाना असहाय और कमजोर लोगों को दान करते हैं तो आपको शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. साथ ही रोज सुबह पक्षियों को दाना और पानी दें और चींटियों को आटा और चीनी खिलाएं.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement