Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jyotish Upay And Totke: खूब मेहनत पर भी नौकरी में नहीं मिल रहा प्रमोशन तो अपना लें ये 5 टोटके, बन जाएंगे सभी काम

कुंडली में कुछ ग्रहों का कमजोर होना भी आपकी सफलता में बाधा बनता है. इसकी कई सारी वजह हो सकती है, लेकिन कई उपाय हैं, जिनकी मदद से आप ग्रहों की स्थिति ठीक आगे बढ़ सकते हैं. 

Latest News
Jyotish Upay And Totke: खूब मेहनत पर भी नौकरी में नहीं मिल रहा प्रमोशन तो अपना लें ये 5 टोटके, बन जाएंगे सभी काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Job Remedies) हर कोई नौकरी में प्रमोशन पाना चाहता है. इसके लिए व्यक्ति खूब मेहनत भी करता है, लेकिन जब मन मुताबिक सफलता न मिलने से व्यक्ति का आत्मविश्वास कमजोर होने लगता है. उसके दिमाग में नकारात्मकता छा जाती है. इसके चलते खूब मेहनत करने पर भी पाॅजिटिव रिजल्ट को लेकर कॉन्फिडेंस खत्म हो जाता है. इसके चलते रिजल्ट भी ऐसे ही मिलते हैं. इसकी वजह दूसरे व्यक्ति की तुलना में हमारे अंदर आत्मविश्वास की कमी होना है. दूसरे लोग परिणामों को लेकर हमसे ज्यादा कॉन्फिडेंट रहते हैं और बिना किसी बात की टेंशन लिए बेफिक्री से जीते हैं. इसकी एक वजह चंद्रमा को भी माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार, जिसका चंद्रमा कमजोर होता है. उन्हें खूब मेहनत करने पर भी मनचाही सफलता नहीं मिल पाती है. उनका दिमाग इधर उधर दौड़ने लगता है. हमेशा नकारात्मका विचार आते रहते हैं. मन अस्त व्यस्त और परेशान रहता है. अगर आप भी इन चीजों से परेशान हैं तो चंद्रमा के उपाय कर सकते हैं. 

चंद्रमा के कुछ उपाय और टोटके आजमा कर कुंडली में इसकी स्थिति मजबूत कर सकते हैं. चंद्रमा के मजबूत होते ही व्यक्ति में काॅफिंडेस की कमी नहीं रहती. व्यक्ति पाॅजिटिव सोच के साथ आगे बढ़ता है. उन्हें इसका फल भी ऐसा ही मिलता है. इसी के बल पर नौकरी में प्रमोशन और हर काम में सफलता हाथ लगती है. आइए जानते हैं वो उपाय, जिन्हें करने से आपको अपने आप बदलाव महसूस हो जाएंगे. 

नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

-अगर आपका मन और दिमाग हमेशा परेशान और तनाव में रहता है तो भगवान शिव के सिर पर चंद्रमा वाली तस्वीर या मूर्ति को घर में रख लें. इसकी नियमित रूप से पूजा अर्चना करें. मंदिर में जाकर भी पूजा कर सकते हैं. इसके साथ ही रुद्राक्ष की माला में पंचाक्षरी मंत्र का जप करें. इससे दिमाग शांत होता है. सकारात्मक सोच के साथ ही नौकरी में सफलता प्राप्त होती है. हर काम को तेजी से करने पर आप छा जाते हैं. 

-कुंडली में चंद्रमा की स्थिति कमजोर होने पर दूध या जल को व्यर्थ न जानें दें. ऐसा करने व्यक्ति की खुद की हानि होती है. इसके बहुत खराब परिणाम देखने को मिलते हैं. ऐसी स्थिति में सोमवार के दिन असहाय और गरीबों को दूध दान करें. इससे चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है. व्यक्ति को नौकरी से लेकर व्यापार में लाभ प्राप्त होता है. 

-चंद्रमा के कुंडली में कमजोर होने से तनाव की स्थिति बनी रहती है. व्यक्ति नकारात्मक चीजें ज्यादा सोचता है. इसका प्रभाव भी जीवन पर ऐसा ही पड़ता है. ऐसी स्थिति में नियमित रूप से रात के चांदी के गिलास में पानी भरकर रख लें. सुबह उठकर इस पानी को पी लें. ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है. व्यक्ति को नौकरी में इसका लाभ प्राप्त होता है. वर्क क्वाॅलिटी से लेकर मानसिक शक्ति में फायदा मिलता है. 

-चंद्रमा को मजबूत करने के लिए पूर्णिमा के दिन व्रत रखें. इसका काफी फायदा मिलता है. इस दिन खीर बनाकर रात को चंद्रमा की रोशनी में रख दें. अगले दिन सुबह उठकर स्नान करके बाद इस खीर का सेवन करें. कुछ दिन करते ही आपको फर्क खुद दिखाई देने लगेगा. 

-चंद्रमा को हर कोई चंदा मामा कहता है. ऐसे में ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि चंद्रमा का संबंध मां से होता है. इसलिए अगर आपका चंद्रमा कमजोर है तो मुख्य रूप से अपनी मां की खुशी का ध्यान रखें. उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मां प्रसन्न होगी तो चंद्रमा अपने आप मजबूत होता चला जाएगा. इसके लाभ भी दिखाई देने लगेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement