Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raksha Bandhan 2023: भाई की किस्मत चमका देंगी ये 5 राखियां, पूरे साल रहेंगे सेहतमंद

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के मौके पर अपने भाई की कलाई पर ये राखी जरूर बांधे, इससे भाई के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आएगी और पूरे साल उनकी सेहत बनी रहेगी..

Raksha Bandhan 2023: भाई की किस्मत चमका देंगी ये 5 राखियां, पूरे साल रहेंगे सेहतमंद

भाई की किस्मत चमका देंगी ये 5 राखियां, पूरे साल रहेंगे सेहतमंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बाजार में कई तरह की राखियां मिलती हैं, जिनमें रेशम रुद्राक्ष और चांदी की राखी प्रमुख हैं. ज्योतिष के अनुसार, कुछ राखियां आपके भाई के लिए (Raksha Bandhan 2023) लकी होती हैं. इन्हें भाई की कलाई में बांधने से भाई के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आती है और पूरे साल उनकी सेहत बनी रहती है. ऐसे में आप अगर राखी बांधने जा रही हैं, तो इन खास तरह की राखियों के बारे में जरूर जान लें. रक्षाबंधन के मौके पर बहनें राखी बांधकर भाई की लंबी उम्र कामना करती हैं और उनसे रक्षा का वचन लेती हैं. ऐसे में (Best Rakhi For Brother) रक्षाबंधन पर भाई को कौन सी राखी बांधनी शुभ रहेगी और कौन सी राखी भाई की किस्मत चमकाएगी. आइए जानते हैं इसके बारे में...

रेशम की राखी 

रेशम को कीटाणुओं को नष्ट करने वाला यानि प्रति जैविक माना जाता है और इसे Antibiotic कहते हैं. सेहत के लिहाज से रेशम की राखी बांधना फायदेमंद होता है. ज्योतिष शास्त्र में भी इसका बहुत महत्व है. इसलिए रुद्राक्ष हो या चांदी की राखी, इन्हें बांधने से पहले रेशम का धागा जरूर बांधा जाता है.

Latest Mehndi Design: रक्षाबंधन के लिए बेस्ट हैं मेंहदी की ये लेटेस्ट डिजाइन, लगाने में नहीं लगेगा टाइम

रुद्राक्ष की राखी 

रक्षाबंधन के मौके पर आप अपने भाई को रुद्राक्ष की राखी बांध सकती हैं, रुद्राक्ष धारण करने से रोग और दोष दूर होते हैं और मान्यता है कि रुद्राक्ष वाली राखी पहनने से व्यक्ति सेहतमंद रहता है. इसके लिए एक मुखी, दो मुखी, पांच मुखी, आपको जो रुद्राक्ष सूट करे वो धारण करें. 

चांदी की राखी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी चंद्रमा का प्रतीक होता है और यह मन का कारक है. चांदी की राखी पहनने से चंद्रमा कमजोर है तो वह मजबूत होगा और चंद्रमा के प्रबल होने से मन स्थिर रहता है. इससे जीवन में सुख और समृद्धि आती है.

लाल या पीले रंग की राखी

इसके अलावा लाल रंग की राखी पहनने से सूर्य और पीले रंग की राखी पहनने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. सूर्य के मजबूत होने से कार्य क्षेत्र में तरक्की होती है और पद व प्रतिष्ठा बढ़ती है, वहीं गुरु के मजबूत होने से मांगलिक कार्यों का योग बनता है और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement