Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में महंगा हुआ आरती और शृंगार भोग का टिकट, पुजारियों के लिए तय हुआ ड्रेस कोड

मंदिर में मंगला आरती से लेकर भोग प्रसाद के टिकट में बढ़ोतरी की गई. पुजारियों के लिए ड्रेस कोड लागू करने के साथ ही कई अहम फैसले लिए गए हैं.

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में महंगा हुआ आरती और शृंगार भोग का टिकट, पुजारियों के लिए तय हुआ ड्रेस कोड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा देख कमिटी ने आरती से लेकर भोग प्रसाद के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. टिकटों में की गई बढ़ोतरी 1 मार्च से लागू की जाएगी. 
मंडलायुक्त सभागार में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद की 104वीं बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

न्याय परिषद की 104वीं बैठक में फैसले के अनुसार, अब मंगला आरती टिकट 350 की जगह 500 रुपये मिलेगी. इसके साथ ही सप्त ऋषि आरती, श्रृंगार भोग और मध्यान्ह भोग आरती का टिकट 180 से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया गया है. टिकटों पर की गई बढ़ोतरी को एक मार्च से लागू कर दिया गया जाएगा. वहीं मंदिर के पुजारियों के लिए भी ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है. अब मंदिर के पुजारी एक ही ड्रेस में दिखाई देंगे. इस बैठक में श्रद्धालुओं को आने वाली परेशानियों पर भी सवाल किया गया. ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि मैदागिन और गोदौलियान पर वाहनों को रोकने की वजह से दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर पहुंचने में तमाम परेशानियों का सामान करना पड़ता है. ऐसे में श्रद्धालुओं की इस समस्या को कम करने के लिए कदम उठाया जाना चाहिए. 

Vinayaka Chaturthi 2023: आज है फाल्गुन माह की विनायक चतुर्थी, बन रहे हैं चार शुभ योग, भूलकर भी न करें चंद्र दर्शन

मंदिर की कुल 105 करोड़ की आय का रखा गया लक्ष्य

न्याय परिषद की 104वीं बैठक में टिकट पर रुपये बढ़ाने के साथ ही कई और अहम फैसले भी लिए गए हैं. इनमें काशी विश्व हिंदू विश्वविद्यालय और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को 10 हजार रुपये स्कॉलरशिप दी जाएगी. इसके साथ ही सफाईकर्मियों का भत्ता बढ़ाया जाएगा. मंदिर में साल में होने वाले धार्मिक और सांकृतिक कार्यक्रमों के लिए एक कैलेंडर तैयार किया जाएगा. मंदिर के पुजारियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया जाएगा. इसके साथ ही मंदिर में साल 2022-23 के लिए कुल 105 करोड़ की आय और 40 करोड़ के खर्च का लक्ष्य रखा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement