Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग पर यात्रा के नियमों में बदलाव, शाम 5 बजे से इस समय तक बंद रहेगा रास्ता

Kedarnath Route: केदारनाथ यात्रा पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पैदल यात्रा के नियमों में बदलाव किया गया है. अब पैदल मार्ग को शाम 5 बजे से लेकर सूर्योदय तक बंद रखा जाएगा.

Latest News
केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग पर यात्रा के नियमों में बदलाव, शाम 5 बजे से इस समय तक बंद रह�ेगा रास्ता

Kedarnath Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Chardham Yatra 2024: उत्तराखंड के चारधाम यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा के लिए रोजाना भारी संख्या में श्रद्धालु जा रहे हैं. श्रद्धालुओं की सुरक्षा इंतजामों को लेकर प्रसाशन भी लगातार काम कर रहा है. अब गौरीकुंड-केदारनाथ (Kedarnath Yatra) पैदल मार्ग को लेकर नया फैसला लिया गया है. बीते रविवार को गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई जिसके बाद इस पैदल मार्ग को शाम 5 बजे से लेकर सूर्योदय तक बंद रखा जाएगा.

संवेदनशील स्थानों पर होगी जवानों की तैनाती

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर गौरीकुंड-केदारनाथ के पैदल मार्ग को शाम 5 बजे से सूर्योदय तक पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा भारी बारिश की स्थिति में भी इस मार्ग पर आवा-जाही नहीं होगी. पैदल मार्ग में सभी संवेदनशील जगहों पर जवान तैनात किए गए हैं. इस तरह केदारनाथ यात्रा पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.


सावन में कब रखा जाएगा कालाष्टमी का व्रत? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि 


पत्थर व मलबा गिरने की समस्या

भारी बारिश और खराब मौसम के कारण रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे और गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर जगह-जगह पत्थर व मलबा गिर रहे हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं के लिए जान का खतरा बना हुआ है. मलबा व भारी पत्थर गिरने के कारण जानमाल का खतरा बना हुआ है ऐसे में अधिक सतर्कता की जरूरत है.

बता दें कि, उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला ने केदारनाथ धाम की यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं को मौसम की जानकारी लेकर आने की अपील की है. खराब मौसम में यात्रा करने से श्रद्धालुओं को बचना चाहिए. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए शाम पांच बजे से अगले दिन सुबह सूर्योदय तक पैदल यात्रा बंद की गई है. इसके अलावा उन्होंने श्रद्धालुओं से यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने के लिए कहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement