Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Shiv Puja: इन 4 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं भगवान महादेव, कभी नहीं आने देते कोई खतरा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, भोलेनाथ की कृपा से मेष और कर्क राशि के लोगों के बिगड़े काम आसान हो जाते हैं और भगवान शिव की कृपा उन पर हमेशा बनी रहती है। तो आइए जानते हैं भोलेनाथ की पसंदीदा राशियों के बारे में...

Latest News
Sawan Shiv Puja: इन 4 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं भग��वान महादेव, कभी नहीं आने देते कोई खतरा

शिवजी की प्रिय राशियां कौन सी हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्रावण मास को बहुत ही शुभ फलदायी और पवित्र महीना माना जाता है. वहीं यह महीना भगवान शिव को समर्पित है. साथ ही इस महीने में जो व्यक्ति सच्चे मन से भगवान शिव और पार्वती की पूजा करता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर भोलेनाथ की कृपा रहती है.
 
इस राशि के जातकों पर भोले बाबा विशेष कृपा होती है, यही कारण है कि इन राशियों को बहुत शुभ और भाग्यशाली माना जाता है. साथ ही भगवान शिव इन लोगों को कोई कष्ट नहीं देते हैं. तो आइए जानें कौन सी हैं ये राशियां.
 
मकर: इस राशि का स्वामी शनिदेव हैं और शनिदेव भोलेनाथ को अपना गुरु मानते हैं. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव की कृपा से ही उन्हें दंडाधिकारी का पद प्राप्त हुआ था. इसलिए मकर राशि वालों पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है. इस राशि के लोग किस्मत से ज्यादा मेहनत पर विश्वास करते हैं. ये लोग जो भी लक्ष्य ठान लेते हैं उसे हासिल ही करते हैं.
 
तुला: इस राशि का स्वामी धन दाता शुक्र है. साथ ही इस राशि के लोग काफी आध्यात्मिक स्वभाव के होते हैं. साथ ही इससे भगवान शिव की उन पर विशेष कृपा भी होती है. इन लोगों का व्यक्तित्व बहुत आकर्षक होता है. ये लोग शौक और मौज-मस्ती पर बहुत पैसा खर्च करते हैं. साथ ही ये लोग लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं.
 
कुंभ: कुंभ राशि का स्वामी भी शनि है. इसलिए इस राशि पर भी भगवान शिव की विशेष कृपा है और यह राशि भोलेनाथ को विशेष प्रिय है. भगवान शिव कुंभ राशि वालों को अकाल मृत्यु से बचाते हैं और उन्हें सदैव सुख-समृद्धि से परिपूर्ण रखते हैं. जबकि कुंभ राशि के लोग मेहनती होते हैं. इसके अलावा ये लोग हर विपरीत परिस्थिति का भी बड़े आराम से सामना कर लेते हैं.
 
कर्क: इस राशि के स्वामी भगवान शिव हैं. क्योंकि भोलेनाथ के मस्तक पर चंद्रमा है. इसलिए कर्क राशि वालों की भगवान शिव सदैव रक्षा करते हैं. साथ ही उन्हें हमेशा विपत्ति से भी बचाता है. इस राशि के लोग बहुत संवेदनशील होते हैं और अगर कोई इन्हें ठेस पहुंचाता है तो यह नहीं भूलते.
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement