Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आपको मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो समझ लें आप पर हो रही है भगवान की कृपा, अधूरी इच्छा भी होंगी पूर्ण

भगवान हर किसी पर प्रसन्न नहीं होते. वह सच्चे मन से प्रार्थना और नाम लेने वाले कुछ लोगों पर ही अपनी कृपा करते हैं. उनकी कृपा मात्र से ही जीवन की बाधाएं दूर होती चली जाती है. व्यक्ति के काम बनते चले जाते हैं. हर काम में सफलता मिलने के साथ ही धन धान्य की वर्षा होती है.

Latest News
आपको मि��ल रहे हैं ऐसे संकेत तो समझ लें आप पर हो रही है भगवान की कृपा, अधूरी इच्छा भी होंगी पूर्ण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भगवान की कृपा हर कोई पाना चाहता है. इसके लिए वह दिन रात पूजा अर्चना करने से लेकर सही कर्म करता है, लेकिन भगवान हर किसी पर प्रसन्न नहीं होते. वह सच्चे मन से प्रार्थना और नाम लेने के अलावा अच्छे कर्म करने वाले कुछ लोगों पर ही अपनी कृपा करते हैं. उनकी कृपा मात्र से ही जीवन की बाधाएं दूर होती चली जाती है. व्यक्ति के काम बनते चले जाते हैं. हर काम में सफलता मिलने के साथ ही धन धान्य की वर्षा होती है. कई बार पुराने समय से अटके काम एक झटके में पूरे होने पर हमें खुद विश्वास नहीं होता. ऐसे में साफ लगता है कि जरूर हम पर भगवान की कृपा हुई है. 

अगर आप भी कई सारी समस्याओं से जूझ रहे हैं. स्वास्थ्य से लेकर धन की किल्लत लंबे समय से परेशान कर रही है. और अचानक ही आपके काम मिनटों में बनते जा रहे हैं. हालातों में अचानक आए सुधार से व्यक्ति खुश हरने लगता है. साथ ही पॉजिटिव महसूस करता है. गरुड़ पुराण ग्रंथ में इन्हीं को भगवान की कृपा बताया है, जिसमें कहा गया है कि भगवान की कृपा कृछ संकेत मिलते हैं. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं, जब यह शुभ होते हैं तो भगवान की कृपा का आभास कराते हैं. वहीं इनके पूर्ण न होने पर यह भगवान के रुष्ट होने का संकेत देते हैं. 

Natural Cleanser: साबुन या फेसवॉश की जगह इन 5 चीजों से धो लें चेहरा, ग्लो करने लगेगा फेस

भगवान की कृपा के मिलते हैं ये संकेत

-अगर आप शिक्षा ग्रहण करने के बाद रोजगार पा लेते हैं और अच्छे परिवार का भरण पोषक कर रहे हैं तो यह भगवान की कृपा से ही संभव है. यह संकेत है कि भगवान आपसे प्रसन्न हैं और आपको आगे बढ़ा रहे हैं. वहीं कुछ लोग खूब शिक्षित और दिन रात की मेहनत करने के बाद भी अच्छी नौकरी या धन नहीं प्राप्त कर पाते. वह जूझते रहते हैं. 

-आज के समय में बीमारियां का जाल फैला हुआ है. ऐसे में जो लोग स्वस्थ हैं. यह उन पर भगवान की कृपा कही एक संकेत है. इसके लिए उन्होंने भगवान को धन्यवाद करना चाहिये. 

-अगर सपने में आपको भगवान के दर्शन होते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत देता है. यह बताता है कि आपको जल्द ही कुछ बड़ा मिलने वाला है. भगवान की कृपा आप पर बनी हुई है. इसकी वजह भगवान का हर किसी सपने में न आना है. .

घर या ऑफिस में पूरा दिन बिताने वालों पर बढ़ रहा इस लाइलाज बीमारी का खतरा, नहीं दिया ध्यान तो हो जाएंगे अंधे

-जीवन में अगर आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिला है तो यह आपके भाग्य की निशानी है. यह भाग्य भगवान ने ही आपको दिया है. इसी लिए कहा जाता है कि एक अच्छा जीवनसाथी जीवन को स्वर्ग और खराब नरक में बदल देता है. 

-आपको संतान सुख की प्राप्ति हुई या फिर आपकी संतान बहुत ही आज्ञाकारी, गुणकारी और स्वस्थ है तो यह भगवान की कृपा का ही एक संकेत है. यह हर किसी को प्राप्त नहीं होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement