Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Makar Sankranti: इस साल 15 जनवरी को मनाई जाएगी मकर संक्रांति, बन रहे 2 खास योग, प्रसन्न हो जाएंगे शनि

मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाएगी. इस दिन 77 साल बाद दो ऐसे योग बनने जा रहे हैं, जिनसे मंकर संक्रांति की महात्म्य और भी बढ़ जाएगी. इस बार मंकर संक्रांति सोमवार के दिन पड़ेगी. यह बेहद शुभ अवसर है. 

Latest News
Makar Sankranti: इस साल 15 जनवरी को मनाई जाएगी मकर संक्रांति, बन रहे 2 खास योग, प्रसन्न हो जाएंग�े शनि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2024 का कुल योग 8 है, यह शनि का प्रिय अंक है. यही वजह है कि यह पूरा साल शनि से प्रभावित रहेगा. इसका असर मकर संक्रांति से शुरू हो जाएगा. इस बार मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जाएगी. इस दिन 77 साल बाद दो ऐसे योग बनने जा रहे हैं, जिनसे मंकर संक्रांति की महात्म्य और भी बढ़ जाएगी. इस बार मंकर संक्रांति सोमवार के दिन पड़ेगी. यह बेहद शुभ अवसर है. इस दिन कुछ एक उपाय करने से शनि के कष्टों से छुटकारा मिल सकता है. शनि प्रसन्न होंगे, जो लोग जीवन में तरह तरह की समस्याओं से परेशान हैं. वह शनि का उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं मकर संक्रांति पर दो शुभ योग, शुभ मुहूर्त और शनि के उपाय...

77 साल बनने जा रहे ये दो योग

मकर संक्रांति पर सूर्यदेव के साथ ही भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना करना बेहद शुभ माना जाता है. इस बार 77 साल बाद मकर संक्रांति पर रवि और वरीयान योग बनने जा रहे हैं. यह दोनों योग समृद्धि और यशदायक है. इसके अलावा मकर संक्रांति से ठीक एक दिन पहले सूर्य देव का रात 2 बजकर 44 मिनट पर मकर राशि से धनु राशि में गोचन होने जा रहा है. इसी के बाद 15 जनवरी को वरीयान योग सूर्योदय से रात्रि 11 बजकर 11 मिनट तक रहेगा. रवि योग सुबह 07 बजकर 15 बजे से सुबह 08 बजकर 7 मिनट तक रहेगा. इन दोनों योग में भगवान की पूजा अर्चना और दान करने से धन की प्राप्ति होगी. आरोग्य के योग बनेंगे. भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा.  

इन उपायों से मिलेगी शनि की कृपा

अगर आप शनि की कू दृष्टि से पीड़ित हैं. जीवन में कष्ट और समस्याओं से परेशान हैं तो मकर संक्रांति पर कुछ एक उपाय कर न्याय के देवता शनि को प्रसन्न कर सकते हैं. इससे शनि की दशा बदल जाएगी. शनि के कष्टों से मुक्ति मिलेगी. मकर संक्रांति पर काले उड़द की खिचड़ी जरूर बना लें. इसके बाद इसका दान करें. माना जाता है कि ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. कुंडली में शनि ग्रह की अनुकूलता आती है. व्यक्ति की कुंडली में शनि के अशुभ प्रभाव कम हो जाते हैं. 

मकर संक्रांति पर बजेंगी शहनाई

मकर संक्रांति के बाद शादी विवाह के शुभ मुहूर्त की शुरुआत हो जाएगी. जमकर शहनाई बजेगी. यह अगले दो महीने तक जारी रहेगा. जनवरी से मार्च तक शादियों के कई सारे शुभ मुहूर्त हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement